Thursday , 19 September 2024

अमनी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का निमार्ण कार्य विवादों में 

इंदौरा, 12 अक्तूबर: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अमनी के भवन का निमार्ण कार्य पूरा न होने से गांववासियों में भारी रोष है। भवन का निर्माण न होने की वजह से बच्चे खुले आसमान व बरामदों में बैठकर पढाई करने को मजबूर हैं। वहीं स्कूल के आसपास चारदिवारी न होने से स्कूल में पढने वाली छात्राओं की सुरक्षा राम भरोसे है।
पंचायत उपप्रधान अर्जुन सिंह ने बताया कि इस स्कूल में नये भवन का कार्य पिछले 3 साल से चल रहा है जोकि अभी तक पूरा नहीं हुआ है।  इतना ही नहीं जो कार्य अभी तक हुआ है उसमें भी लीकेज हो रही है जिससे स्कूल के भवन का निमार्ण कार्य विवादों से घिर गया है। उन्होंने कहा कि समस्या को लेकर कई बार  विभाग व स्थानीय विधायक को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नही हुई। (बाइट अर्जुन सिंह
वहीं स्कूल के भवन निमार्ण में घटिया सामग्री प्रयोग करने का भी आरोप लगाया है।  स्कूल में पर्याप्त भवन न होने से बच्चों को खुले आसमान के नीचे बैठकर पढाई करनी पडती है। वहीं स्कूल के आसपास चारदिवारी बनाए जाने की मांग भी अरसे से उठ रही है लेकिन आजतक चारदिवारी नहीं हुई।
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के नेशनल कोड्रिनेटर बचन सिंह राणा ने लोगां के अनुरोध पर स्कूल का दौरा किया तथा स्कूल के भवन निमार्ण कार्य पर कई सवाल उठाए।  उन्होंने स्कूल की समस्याओं को जल्द प्रशासन व सरकार के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया।
अब देखना यह होगा कि प्रशासन कब तक गांववासियों की इस समस्या का समाधान करती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *