Monday , 7 October 2024

भाजपा विधायक संगीत सोम के आवास पर बम से हमला

मेरठ, (ब्यूरो)। भाजपा के फायरब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश की सरधना सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम के मेरठ स्थित आवास पर कार सवार हमलावरों ने गुरुवार रात हमला कर दिया। बदमाशों ने फायरिंग करने के साथ ही जाते-जाते ग्रेनेड भी फेंका, जो कि विधायक की कार के नीचे तक पहुंच गया। हालांकि, वह ग्रेनेड फटा नहीं, जिसकी वजह से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। बहरहाल, इस हमले के बाद लोगों ने विधायक संगीत सोम के साथ-साथ प्रशासनिक व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं।

 

विधायक संगीत सोम को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। संगीत सोम के घर पर जो ग्रेनेड फेंका गया वह पुराना था और उसमें न तो फायरिंग पिन थी और ही विस्फोटक यानी बारूद था। उन्होंने जेड प्लस श्रेणी के लिए आवेदन किया था, जिसे कि खारिज कर दिया था। पुलिस इस पूरे मामले में उद्देश्य पता करने में जुटी हुई है।

 

हमले के बाद विधायक संगीत सोम ने बताया दो साल पहले एक धमकी में मुझे कहा गया था कि मुझ पर ग्रेनेड से हमला किया जाएगा।’ घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मेरठ के एसएसपी ने कहा, ‘हमें सिक्यॉरिटी गार्ड ने बताया कि घटना लगभग 12ः45 बजे हुई। हमें कुछ खाली कारतूस मिले हैं और गोलियों के निशान की जांच फाॅरेंसिक टीम कर रही है। एक हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुआ है। कोई नुकसान या चोट नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *