Thursday , 19 September 2024

दहेज़ की भेट चढ़ी विवाहिता, गला घोटकट उतरा मौत के घाट

पलवल, 30 अगस्त(सतीश कुमार राघव): पलवल के गांव धतीर में दहेज को लेकर एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के 4 लोगों के खिलाफ दहेज और हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

मृत्तक महिला के भाई राजकुमार ने बताया कि उसकी बहन कुुमकुम उर्फ कीर्ति की शादी वर्ष 2009 में गांव धतीर के रहने वाले सतीश के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसकी बहन को दहेज़ के लिए तंग करते थे। जिसकों लेकर कई बार पंचायत के माध्यम से दोनों पक्षों में सुलह भी हुई। बावजूद इसके मृतका के ससुराल वाले दहेज़ के लिए उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। मृतका के भाई ने बहन के ससुराल वालों पर गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

मृतका के भाई का आरोप है कि उसके ससुराल वाले किसी को बिना बताए संस्कार के लिए ले जा रहे थे। सूचना मिलने पर मृत्तका के परिजन मौके पर पहुंचे और मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को रूकवाकर महिला के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए पलवल सिविल अस्पताल भिजवा दिया।

सदर थाना प्रभारी देवेंद्र ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मृत्तक महिला के परिजनों के बयान पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *