Friday , 20 September 2024

मार्किट कमेटी ने सब्जी मंडी में अवैध रूप से बनी झोपड़ियों को हटवाया

इंद्री, 29 अगस्त : इन्द्री की सब्जी मंडी में अवैध रूप से बनी फाडियों को JCB द्वारा हटा दिया गया। इस कार्यवाही के दौरान कुछ फड़ी वालों के साथ मार्केट कमेटी के सचिव की नोकझोंक भी हो गई। जानकारी के अनुसार सब्जी मंडी में पिछले काफी समय से कुछ लोग अवैध रूप से झोपड़ियां बना कर सब्जी बेचने का कार्य कर रहे थे। मार्केट कमेटी की तरफ से इन लोगों को पहले भी दो बार नोटिस दिए गए थे, बावजूद इसके इन लोगों ने यहां से अपनी झोपड़ियों को नहीं हटाया। जिसको लेकर मार्केट कमेटी सचिव अपने कर्मचारियों के साथ जब सब्जी मंडी पहुंचे और अवैध रूप से बनी झोपड़ियों को हटाने का कार्य शुरू किया तो कुछ फड़ी विक्रेताओं ने इसका विरोध किया लेकिन उनकी एक नहीं चली और प्रशासन द्वारा लाई गई JCB से अवैध रूप से बनी झोपड़ियों को तहस-नहस कर दिया गया।

फड़ी विक्रेताओं का कहना है कि वह काफी समय से फड़ी लगाकर सब्जी बेचने का कार्य कर रहे हैं ,लेकिन प्रशासन व सब्जी मंडी के प्रधान द्वारा उन्हें पहले भी कई बार धमकाया गया हैं। उन्होंने अवैध रूप से वसूली के आरोप भी लगाए।

वहीं पर मार्केट कमेटी के सचिव सुंदरलाल ने बताया कि कुछ लोग अवैध रूप से झोपड़ियां बनाकर सब्जी बेचने का कार्य कर रहे थे जिनको पहले नोटिस दिए गए इन्होंने उन नोटिस का कोई जवाब ना देते हुए अपने कब्जे को जमाया रखा आज उसी पर कार्रवाई करते हुए उनका कब्जा हटा दिया गया है और जिन लोगों के लाइसेंस बने हैं उन लोगों को निर्धारित रूप से जगह अलाट की गई है और मंडी के अंदर वाइट पट्टी लगाई जाएगी जिस के दायरे में रहकर सब्जी विक्रेता सब्जी को भेज सकेगा जिसने भी इसका उल्लंघन किया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *