Friday , 20 September 2024

नगर परिषद द्वारा शहर में चलाया गया अतिक्रमण हटाओं व पॉलीथीन मुक्त अभियान

पलवल, 29 अगस्त(सौरभ वर्मा): पलवल नगर परिषद द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाओं व पॉलीथीन मुक्त अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत दुकानदारों से दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण न करने तथा पॉलीथीन का प्रयोग न करने की अपील की गई।

नगर परिषद के सफाई निरीक्षक कृष्ण कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार पलवल शहर में अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर में जिन दुकानदारों ने दुकानों के सामने अतिक्रमण किया हुआ है। दुकानदार दुकानों को गोदाम बना कर रखते है और सडक़ पर दुकान का सामान रखकर बेचते है। जिसकी वजह से बाजार में जाम लग जाता है। जाम के कारण बाजार में आने वाले ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण को लेकर दुकानदारों को नोटिस भी जारी किए गए हैं। कई दुकानों के शेड भी हटा दिए गए है। कृष्ण कुमार ने बताया कि अतिक्रमण करने की एवज में चालान भी किए जा रहे है। उसके बावजूद भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा हर रोज अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया जा रहा है। दुकानदार नगर परिषद के अतिक्रमण हटाओं दस्ते को देखकर अपना सामान हटा लेते है और बाद में दोबारा अतिक्रमण कर बैठ जाते है। प्रतिदिन चार से पांच ट्रैक्टर ट्रॉली सामान कब्जे में किया जा रहा है।

नगर परिषद द्वारा पांच सौ रूपए का चालान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दुकानदारों में जागरूकता की कमी है। दुकानदारों से अपील कि जा रही है कि दुकानों के सामाने अतिक्रमण ना करें और पॉलीथीन का प्रयोग ना करें। पलवल शहर में जिला प्रशासन ने पॉलीथीन के प्रयोग पर पाबंदी लगाई हुई है। पॉलीथीन का प्रयोग करने वाले दुकानदार व ग्राहकों के चालान किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि यदि दुकानदार अतिक्रमण करने व पॉलीथीन का प्रयोग करने से बाज नहीं आते है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *