Friday , 20 September 2024

खिलाड़ियों पर मेहरबान हरियाणा सरकार, नकद इनाम के साथ दी जाएगी HCS या HPS में नौकरी

अम्बाला, 27 अगस्त : देश के लिए मेडल जीतकर पूरी दुनिया में हरियाणा का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों पर सरकार पूरी तरह से निहाल है। चाहे खिलाड़ियों को ईनाम राशि देने की बात हो या फिर उन्हें अच्छी सरकारी नौकरी देने की पेशकश। इसके लिए हरियाणा सरकार ने अपनी ओर से तैयारी पूरी कर ली है। किस पदक विजेता को किस पैमाने पर क्या नौकरी देनी है इसके लिए प्रदेश सरकार ने बाकायदा चार्ट तैयार किया है। इस बात की जानकारी अम्बाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए खेल मंत्री अनिल विज ने दी उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को किस पैमाने पर कौन सी नौकरी दी जानी है इसके लिए बाकायदा चार्ट तैयार हो चुका है। जिसकी नोटिफिकेशन जल्दी ही विज्ञापन के माध्यम से जारी कर दी जाएगी। खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि यदि विनेश फौगाट HCS या HPS की जो नौकरी लेना चाहें उन्हें वो नौकरी सरकार की ओर से मुहैया करवा दी जाएगी।

स्वदेश लौटने पर खिलाड़ियों के स्वागत के लिए किसी बड़े सरकारी अधिकारी या मंत्री के न पहुंचने पर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। पहले स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया और अब महिला पहलवान विनेश फौगाट के भारत लौटने पर किसी भी बड़े सरकारी बाबू या मंत्री के न पहुंचने पर सरकार की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। ऐसे में हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने इस मामले पर सरकार का रुख साफ किया है। विज ने कहा कि खिलाड़ी अपना कोई शेड्यूल बनाकर नहीं आते। ये अगर विभाग को सूचित कर दिया करें तो विभाग इनके स्वागत के लिए जरूर पहुंचेगा। इन्हें विभाग के साथ सम्पर्क रखना चाहिए।

बता दे आस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद अब हरियाणा के खिलाड़ियों ने इंडोनेशिया में हो रहे एशयिशन गेम्स में भी खूब धमाल मचाया है । इन पदक विजेता खिलाड़ियों पर हरियाणा सरकार भी खूब मेहरबान है और इनके सम्मान में सरकार ने इन्हें करोड़ों रुपयों नकद ईनाम राशि देने के साथ साथ HCS या HPS स्तर की उम्दा नौकरी देने का ऐलान किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *