Thursday , 19 September 2024

एचटेट घोटाला मामला उजागर करने वाले कर्मचारियों पर दर्ज हुए मुकदमों पर जताया रोष

भिवानी, 27 अगस्त : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष 2017 में ली गई अध्यापक पात्रका परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर आज शिक्षा बोर्ड कर्मचारियों ने बोर्ड कार्यालय से लेकर जिला कार्यालय तक प्रदर्शन किया और उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को इस घोटाले की जांच करवाए जाने की मांग की है। इसके साथ ही कर्मचारी नेताओं पर बनाए गए झूठे मुकदमों को वापिस लेने को लेकर भी कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

शिक्षा बोर्ड कर्मचारी यूनियन के महासचिव दूलीचंद यादव ने बोर्ड प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन कर्मचारी नेताओं ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड मे हुए एचटेट घोटाले के जाँच की मांग उठाई थी, उन कर्मचारियों व अधिकारियों पर झूठे मुकदमे व एफआईआर दर्ज करवाकर बोर्ड प्रशासन उन पर दबाव बनाने का काम कर रहा है। इसी के विरोध में आज यह कर्मचारी सडक़ों पर उतरने को मजबूर है। बोर्ड कर्मचारियों ने मांग की कि बोर्ड में हुए एचटेट घोटाले की जांच करवाकर भ्रष्टाचार का पर्दाफाश किया जाए तथा बोर्ड कर्मचारियों का उत्पीडऩ बंद कर उन पर दर्ज करवाए गए झूठे मुकदमे वापिस लिए जाए। प्रदर्शनकारियो ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे अपना प्रदर्शन तेज करने को मजबूर होंगे।

जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष हुई एचटेट की परीक्षा में सीसीटीवी कैमरों, उत्तरकुंजिका रखने के बॉक्स आदि में घोटालों की जाँच की मांग बोर्ड कर्मचारी परीक्षाओं के संचालन के दौरान से ही करते आ रहे है। परन्तु प्रदेश सरकार द्वारा इस मामले में अभी तक कोई भी जांच नहीं करवाई गई है। जिसके चलते बोर्ड कर्मचारियों में भारी रोष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *