Wednesday , 18 September 2024

Rakhi Special : रविवार को छुट्टी वाले दिन भी डाक कर्मचारी रहेंगे ”ऑन ड्यूटी”

फतेहाबाद, 25 अगस्त(जितेंद्र मोंगा): इस बार रविवार यानि छुट्टी वाले दिन भी पोस्टमेन अपने कार्य पर रहेंगे। बता दे डाक विभाग ने इस बार अपने कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि इस बार रविवार को रक्षाबंधन हैं और हर बहन की राखी उसके भाई तक पहुंचे इसके मद्देनजर डाक विभाग ने इस रविवार यानि 26 अगस्त डाक कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है। रविवार को रक्षाबंधन वाले दिन डाक विभाग के कर्मचारी काम पर आएंगे और पोस्टमैन डोर टू डोर जाकर बहनों द्वारा भाइयों के लिए भेजी गई राखी को डिलीवर करते नजर आएंगे। डाक विभाग के कर्मचारियों को यह आदेश मिल चुका है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पोस्टमास्टर राजाराम ने बताया कि इस बार रक्षाबंधन रविवार के दिन है, बहनों के द्वारा लगातार भाइयों को राखी भेजी जा रही हैं, इसलिए डाक विभाग द्वारा कर्मचारियों की रविवार की छुट्टी रद्द कर दी गई है। रविवार के दिन उनके विभाग के कर्मचारी अपने कार्यालय में काम करेंगे और बहनों द्वारा भेजी गई राखी को उनके भाइयों तक पहुंचाएंगे। इसके लिए उनके द्वारा सभी पोस्टमैन को आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बहनों द्वारा भाइयों को भेजी गई राखी सही समय पर पहुंच जाएं इसलिए डाक विभाग के द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

इस बारे में डाक विभाग के पोस्टमैन संदीप ने बताया कि उन्हें विभाग के आदेश मिल चुके हैं और वह त्यौहार के दिन अपनी ड्यूटी करेंगे। संदीप ने कहा कि वह अपनी बहनों से कल सुबह या शाम को ड्यूटी खत्म करके राखी बंधवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *