Friday , 20 September 2024

रेप का शिकार हुई महिला ने प्रशासन से लगाई इन्साफ की गुहार

 

पलवल, 24 अगस्त(सौरभ वर्मा): पिछले 1 महीने से एक गांव की रेप पीड़िता उच्चाधिकारियों के दरवाजे पर न्याय की गुहार लगा रही है। लेकिन मामला दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस केवल जांच के नाम पर आश्वासन देकर अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं। जबकि आरोपी ने इंसानियत की हद पार करते हुए उक्त पीड़ित महिला के अश्लील वीडियो बनाकर कर उसे गांव में घुट-घुट कर जीने को मजबूर कर दिया है।

वहीं इस मामले में पुलिस की लापरवाही और ढिलमुल रवैए से पीड़िता के परिजनों में जिला पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है। जानकारी के अनुसार हथीन क्षेत्र के गांव निवासी एक विधवा महिला ने महिला थाना में शिकायत दी है कि करीब डेढ़ माह पहले वह घर पर अपने बच्चों के साथ सोई हुई थी तभी देर रात अजय नामक युवक अचानक उसके घर में घुस गया और महिला के साथ छेड़खानी करने लगा। युवक ने पीड़ित महिला के मुँह पर रुमाल डालकर उसे बेहोश कर उसके साथ घिनौना काम किया। इतना ही नहीं आरोपी ने पीड़िता की अश्लील तस्वीरें तक अपने मोबाइल में खींच ली और साथ ही इस बारे में किसी को बताने पर उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी भी दी।

बता दें आरोपी ने पीड़िता की अश्लील फोटो WhatsApp और फेसबुक पर वायरल किए तो इस मामले में आरोपी के दोस्त ने पीड़िता की मदद करने के बहाने उससे धोखाधड़ी कर राजीनामा के कागजों पर हस्ताक्षर करा लिए। इस मामले को लेकर पीड़िता ने महिला थाने में पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी। पुलिस ने इस मामले में 30 जुलाई को मामला तो दर्ज किया लेकिन अभी तक पीड़िता को न्याय नहीं मिला है।

पीड़िता के परिजनों का कहना है कि वह इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक से भी न्याय की गुहार लगा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जबकि आरोपी आए दिन उसे धमकी दे रहे हैं जिससे वह अपना घर छोड़कर अपने रिश्तेदार के घर रह रही है। पीड़िता के परिजनों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है कि उक्त आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही कर उन्हें सजा दिलवाई जाए ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके।

वही इस मामले में महिला थाना प्रभारी कमला देवी का कहना है कि मामले की गहनता से जाँच की जा रही है। जाँच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसकी खिलाफ सख्त कार्यवाही अम्ल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *