Friday , 20 September 2024

कैबिनेट मंत्री ने सरपंचों के साथ बैठक कर गांवों में होने वाले विकास कार्यों पर की चर्चा

गुरुग्राम, 24 अगस्त(सतीश कुमार राघव): गुरुग्राम विकास कार्यों को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने गुरुग्राम जिला के चारों ब्लाक के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों के सरपंचों के साथ बैठक कर विकास कार्यों पर चर्चा की। इस बैठक में सभी सरपंचों से उनके गांवों में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी ली गई और जो कार्य किसी कारण से रुके हुए है उन पर मंथन करते हुए कैबिनेट मंत्री ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को उन समस्याओं का समाधान निकालने के आदेश दिए तो कुछ का मौके पर ही समाधान करा दिया गया।

 

इस मौके पर शिक्षा विभाग के अधिकारी, पंचायत विभाग के अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ पब्लिक हेल्थ के अधिकारी भी मौजूद थे। सरपंचों से इस क्षेत्र में हुए विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली गई और स्कूलों में किस तरह की सफाई है। इसके साथ ही गांवों में पानी बिजली के साथ साथ सड़कों की क्या हालात उस पर चर्चा की गई। कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह का कहना है कि इस तरह की बैठक का मुख्य उद्देश्य ये है कि सभी सरपंचों के साथ इस बारे में बात हो सके कि विकास कार्यों की क्या गति है वही इसके अलावा कई ऐसी समस्या है जो काफी समय से लंबित पड़ी हुई है उनका समाधान करने के लिए ये कदम उठाया गया है।

वहीं इस बैठक में मौजूद सरपंचों ने भी काफी इस कदम को सरहाया जिसमें सभी सरपंचों से विकास कार्यों पर चर्चा की गई। इससे अधिकारियों के साथ साथ नेताओं और पंचायतों में कम्यूनिकेशन गैप खत्म होता है। वहीं कुछ ऐसी समस्याये है जो सिर्फ अधिकारियों के कारण रुकी है, जिससे इस बैठक में अधिकारी मौजूद होने के कारण उनका मौके पर ही समाधान हो जाता है और आगे के रास्ते खुल जाते है जिससे विकास कार्यों में तेजी आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *