Wednesday , 18 September 2024

धरने पर बैठे कम्प्यूटर टीचर्स ने मुख्यमंत्री को खून से लिखा पत्र

पंचकूला़, 22 अगस्त : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस डिजीटल इंडिया के सपने देख रहे हैं, उनके वो सपने हरियाणा में आकर चकनाचूर हो जाते हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि जिनके सहारे डिजीटल इंडिया का सपना सार्थक होना है, वह ही अपने सपने पूरे करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं। हरियाणा के कम्प्यूटर टीचर्स की जो अपनी मांगों के लिए विगत 13 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हैं।
अपनी मांगों के लिए सरकार की हर चौखट पर माथा रगड़ने के बाद अब कम्प्यूटर टीचर्स ने अपने खून से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम पत्र लिख कर उनकी मांगे जल्द पूरी करने या फिर इच्छा मृत्यु की मांग की है। हरियाणा कम्प्यूटर शिक्षक यूनियन के अध्यक्ष बलराम धीमान ने कहा कि अगर जल्द उनकी मांगे पूरी नही होती तो वह अपना प्रदर्शन तेज करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने खुद मेरिट के आधार पर भर्ती करने की बात की थी और वह भी सरकार ने नही किया।

बता दें हरियाणा के कम्प्यूटर टीचर्स वेतन वृद्धि और शिक्षा विभाग में समायोजन की मांग कई बार सरकार से कर चुके हैं। कई बार उच्च अधिकारियों और सरकार से बातचीत हो चुकी है, लेकिन अभी तक इनकी मांगे पूरी नही हुई है। जिसको लेकर कम्प्यूटर टीचर करीब 100 दिनों से पंचकूला में धरना लगाकर बैठे हैं, जिनमें से 8 कम्प्यूटर टीचर 13 दिनों से आमरण अनशन पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *