Friday , 20 September 2024

केरल में आई भयंकर बाढ़ से पीड़ित लोग की मदद के लिए भेजी गई खाद्य सामग्री

रेवाड़ी, 22 अगस्त : भारत के दक्षिण में स्थित राज्य केरल में आयी भयंकर बाढ़ से निपटने के लिए जहाँ एक ओर सरकार प्रयास कर रही है। वहीं निजी संगठनों के लोग भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। केरल बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए आज रेवाड़ी के वार्ड न – 23 से खाद्य सामग्री से भरी एक पिकअप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मंगलवार को जहाँ रेवाड़ी के मार्बल एसोसिएशन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 21 हज़ार रूपए की राशि चैक से जिला उपायुक्त को प्रदान की वहीं आज बुधवार को गुरावड़ा पशु चिकित्यालय में वेटनेरी सर्जन के पद पर कार्यरत और वार्ड – 23 निवासी रेनू यादव ने अपने बलबूते घर घर जाकर चंदा एकत्रित किया और बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री जुटाई। जिसे आज वार्ड पार्षद रामावतार छौड़ी ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डॉ रेनू यादव ने इसे पुण्य का काम बताया और कहा कि हम सभी को इस पुण्य के काम में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। रेनू ने कहा कि सरकारी कर्मचारी होने के नाते समय के अभाव के कारण उन्होंने सहायता राशि भेजने और जुटाने की बजाय खाद्य सामग्री एकत्रित की और आज डेढ़ टन सामग्री इकठ्ठा की है। जिसमे चावल, आटा, दालें, बिस्किट्स आदि सामान बाढ़ पीड़ितों के लिए भेज रहे है।

वार्ड न 23 के निवर्तमान पार्षद रामावतार छौड़ी का कहना है कि रेनू यादव उनकी भतीजी है उसने अपने स्टार पर वार्ड के सभी चार मोहल्ले हंस नगर, न्यू आदर्श नगर, कंपनी बाग और परशुराम कॉलोनी से घर घर जाकर बाढ़ पीड़ितों के लिए चंदा एकत्रित किया। यह एक सराहनीय कदम है ऐसे में हम सभी को आगे आना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *