Friday , 20 September 2024

राज्यपाल बलराम दास टंडन का आज चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

चंडीगढ़ : छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन का आज चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेक्टर 25 स्थित शमशान घाट की दोपहर बलराम दास टंडन को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद रहे। शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर बादल पहुंचे। पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर, हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी पहुंचे। इसके अलावा बीजेपी के कई नेता व काफी संख्या में शहरवासी, नाते रिश्तेदार उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे।

 

बलराम दास टंडन का पार्थिव शरीर 14 अगस्त की रात को ही चंडीगढ़ में पहुंच गया था। पार्टी ऑफिस कमलम में 15 अगस्त की सुबह उनका पार्थिव शरीर संगत दर्शन के लिए रखा गया था। देश भर से राजनीति के कई दिग्गज और नामी हस्तियां उनके अंतिम दर्शनार्थ पहुंचीं। और उन्होंने ने दुख प्रकट किया।

 

पंजाब में उपमुख्यमंत्री रह चुके बलरामजी दास टंडन का मंगलवार दिनांक 14 अगस्त 2018 की दोपहर को बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे। सीने में बैचेनी की शिकायत के बाद उन्हें रायपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन के चलते चंडीगढ़ में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे। पंजाब और हरियाणा सरकार ने शोक स्वरूप राजभवन में होने वाले एट होम प्रोग्राम को भी रद कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *