Friday , 20 September 2024

टीम इंडिया ने इंग्लैंड में मनाया स्वतंत्रता दिवस

लंदन : टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच खेल चुकी और अभी तीसरे टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है। नॉटिंघम के टेंटब्रिज में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को लंदन में तिरंगा फहरा कर 72वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया. टीम के खिलाड़ी यहां से नॉटिंघम रवाना होने से पहले झंडा फहराने के लिए होटल के बाहर इकट्ठा हुए।

 

इस समय टीम इंडिया टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच हारने की वजह से आलोचकों के निशाने पर चल रही है। टीम ने पहले दो मैचों में खासा निराश किया था. पहले टेस्ट में केवल 31 रनों से हारने के बाद विराट सेना दूसरे टेस्ट में एक पारी और 159 रनों की शर्मनाक हार गई थी। इन दोनों ही मैचो में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन खासा निराशाजनक था। इस मौके पर कोहली ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से ब्रिटेन से सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. जय हिन्द.’’

 

 

इस मौके पर रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने यहां स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए खुद की तस्वीरों को साझा किया।

 

 

कुलदीप ने ट्वीट किया, ‘‘ एक भारतीय होना महान भावना है। उम्मीद है कि तिरंगा हमेशा ऊंचा लहराएगा. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. जय हिंद.’’

 

 

बुमराह ने कहा, ‘‘ स्वतंत्रता कुछ और नहीं बल्कि बेहतर होने का मौका है. आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं.’’ इस मौके पर बीसीसीआई ने भी टीम के जश्न का एक वीडियो साझा किया।

 

 

पांच मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है. पिछले साल, भारतीय टीम ने श्रीलंका में स्वतंत्रता दिवस मनाया था जहां कोहली और शास्त्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *