Friday , 20 September 2024

रोडवेज़ कर्मियों की हड़ताल से परेशान स्कूली छात्र

पलवल, 7 अगस्त(सौरभ वर्मा): मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में आज प्रदेशभर में रोडवेज कर्मचारी अपना काम छोड़कर धरने पर बैठ गए जिससे प्रदेश में रोडवेज का पूर्ण रूप से चक्का जाम रहा। रोडवेज की हड़ताल के चलते आम जनता के साथ साथ स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्रों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कक्षा 11 वी के छात्र भारत ने बताया कि हरियाणा रोडवेज चक्का के चलते वह आज स्कूल में देरी से पहुंचा। जिसके चलते उसे स्कूल के अंदर नहीं जाने दिया और उसे आज स्कूल के छुट्टी करनी पड़ी। भारत ने हरयाणा सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा रोडवेज कर्मचारियों की मांगो को जल्द पूरा किया जाए। जिससे कि उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। वही छात्र संदीप ने बताया कि रोडवेज चक्का के चलते निजी वाहन चालक अपनी मन मर्जी चलते हुए वाहनों में सवारियों को बैठा रहे और उनसे भारी भरकम किराया भी वसूल कर चांदी कूटने में लगे। संदीप ने कहा कि सरकार द्वारा रोडवेज कर्मचारियों की मांगो को जल्द पूरा किया जाए। जिससे उन्हें परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

रोडवेज यूनियन के राज्य प्रभारी राज सिहं सौरोत व हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ प्रधान गंगा राम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार मोटर व्हीकल एक्ट 2017 को संसद में पास करना चहाती है। जबकि रोडवेज कर्मचारी इस बिल का लगातार विरोध करते आ रहे हैं। रोड़वेज कर्मचारियों कि मांग है कि रोड सेफ्टि बिल को वापिस लिया जाए, डीजलों और पैट्रोल की दरों में कमी की जाए। विभाग की कार्यशाला में कर्मचारियों की नियमित भर्ती की जाए। उन्होंने कहा सरकार के भेदभाव पूर्ण रवैये के चलते रोडवेज कर्मचारियों ने आज पूरे प्रदेश में रोडवेज का चक्का जाम कर सरकार को चेताया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार रोड सेफ्टि बिल को पारित कर देती है तो रोडवेज कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर देंगे। जिसकी ज़िम्मेदार हरियाणा सरकार स्वयं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *