Friday , 20 September 2024

सिरसा पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद की एमपीटी किट और नशीली दवाइयां

सिरसा, 2 अगस्त : सिरसा पुलिस और ड्रग कंट्रोलर टीम ने शहर में बने एक मकान से भारी मात्रा में एमटीपी किट और प्रतिबंधित नशीली दवाइयां बरामद की है। पुलिस को छानबीन के दौरान मौके से 210 एमटीपी किट बरामद हुई हैं जिन्हे गर्भपात के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है। साथ ही पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नशीली ददवाइयां भी बरामद की है। फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी दुकानदार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दुकानदार को हिरासत में लेकर जाँच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक अभी तक इतनी भारी मात्रा में एम टी पी किट बरामद नहीं की गई हैं।

बता दें, सिरसा बेगू रोड पर पुलिस एवं ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर की जॉइंट टीम ने गिरधर मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की थी। जहाँ से पुलिस को कुछ नशीली दवाइयां बरामद हुई थी। अपनी जाँच को आगे बढ़ाते हुए टीम ने वार्ड नंबर- 22 में बने एक माकन में रेड डाली जहाँ मौके से पुलिस को भारी मात्रा में नशीली दवाइयां और एम टी पी किट बरामद हुई।

पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने जानकारी देते हुए बताया कि छापेमार कार्यवाही के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां बरामद हुई हैं , जिनमें 210 एम टी पी किट, 20000 ट्रामाडोल गोलियां, 408 फोर्टविन इंजेक्शन,1200 एल्प्राजोलम की गोलियां,ओक्सीटोक्सिन 3402 वाइयल बरामद की है। उन्होंने बताया कि शुरुवाती जाँच में दुकानदार शेखर चंद ने पुलिस को बताया है कि वो पिछले 10 साल से ये काम कर रहा है। ये सारा सामान बिहार के गया जिला से लेकर आया था।

सीनियर ड्रग कंट्रोलर अफसर निरपन गोयल ने बताया की इतनी भारी मात्रा में एम टी पी किट मिलने से एक बात तो साफ़ हो रही है की गर्भपात के बड़ा खेल खेला जा रहा होगा,फ़िलहाल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी इस मामले में अपनी जाँच करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *