Friday , 20 September 2024

करीब 20 किलों गोल्ड पहने गोल्डन कावड़ के साथ नजर आए गोल्डन बाबा

रुड़की, 1 अगस्त : अपने शरीर पर कई किलो सोना पहन का चलने वाले गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर हो चुके संत गोल्डन बाबा हर साल की तरह इस साल भी अपनी टीम के साथ कावड़ यात्रा पर निकल पड़े हैं। इस बार उनकी कावड़ यात्रा में कई ख़ास बाते देखने को मिली। गोल्डन बाबा ने हर साल की तरह इस साल भी रूड़की के मशहूर कारीगर से कई मीटर लम्बी और कई मीटर ऊँची थर्माकोल की कावड़ बनवाई है। यह सभी जानते है कि गोल्डन बाबा गोल्ड के बहुत ज्यादा शौकीन है इसीलिए उन्होंने इस बार जो कावड़ बनवाई है वो पूरी तरह से गोल्डन है। इतना ही नहीं इस बार गोल्डन बाबा ने अपने शरीर पर पहले से भी 4 किलों सोना ज्यादा पहना है। सोने से लदे हुए गोल्डन बाबा मीडिया से रूबरू हुए और अपने विचार पत्रकारों से साँझा किए। बता दे इस बार गोल्डन बाबा ने करीब 20 किलो सोना अपने शरीर पर पहना हुआ है। बाबा के इस अंदाज और शौंक को देख कर हर कोई हैरान था। जहाँ एक तरफ कावड़िये साधारण वेशभूषा में कावड़ लेने आते है वहां गोल्डन बाबा के नाम से मशूहर यह बाबा भगवा परिधान के साथ कई किलों सोने के गहने पहने दिखाई दिए।

गोल्डन बाबा हर साल कावड़ यात्रा पर आते है लेकिन इस बार की कावड़ यात्रा इसलिए भी ख़ास है क्योंकि यह उनकी सिल्वर जुबली कावड़ यात्रा है और इस बार उन्होंने कावड़ यात्रा पर आने पहले अपने शरीर पर चार किलो सोना और बढ़ा लिया है इससे पहले गोल्डन बाबा करीब 15 किलो सोना अपने शरीर पर पहनते थे जो अब बढ़कर करीब बीस किलो हो गया है गोल्डन बाबा ने बताया की वो इस बार वो करीब 300 लोगो की टीम के साथ कावड़ यात्रा पर निकले है भोले बाबा को वो बहुत मानते है और भोले बाबा की उन पर बड़ी कृपा है कई साल से कावड़ यात्रा में उनका करोडो रुपयों का खर्च आता है लेकिन वो एक रुपया भी किसी से नहीं लेते है सारा खर्च अपने आप ही उठाते है

गोल्डन बाबा ने रूड़की में बनी गोल्डन कावड़ को लेकर अपने काफिले के साथ आज शाम रूड़की से हरिद्वार जल लेने के लिए रवाना होंगे रास्ते में कई जगह कावड़ियों के लिए भंडारे भी कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *