Thursday , 19 September 2024

प्रशासन ने जरूरतमंद होनहार बच्चों के लिए शुरू की ‘प्रोत्साहन’ नामक मुहीम

सिरसा, 31 जुलाई : सिरसा जिला प्रशासन ने “प्रोत्साहन” नाम से एक नयी मुहीम की शुरुवात की है। प्रोत्साहन मुहीम के तहत जरूरतमंद होनहार छात्रों को आई.आई.टी., जे.ई.ई., नीट की कोचिंग 100 प्रतिशत मुफ्त में दे जाएगी। जिला प्रशासन ने इस मुहीम में 4 बच्चों का चयन किया है। जिन्हे मुफ्त में कोचिंग दी जाएगी।

 

इस बारे में जानकारी देते हुए सिरसा के उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि प्रोत्साहन मुहीम का मकसद उन जरुरतमंद होनहार छात्रों को अच्छी शिक्षा देनी है जोकि धन की कमी के चलते इस तरह की कोचिंग से वंचित रहकर पढाई नहीं कर सकते। उन्होंने बताया कि 2018 में एक टेस्ट करवाया था जिसमें 4 बच्चों का चयन किया गया है। इन बच्चों को विद्यामंदिर कोचिंग संसथान फ्री कोचिंग देगा। साथ ही इन बच्चों को हॉस्टल की सुविधा देने की भी हमारी कोशिश है। ये प्रोजेक्ट पायलट बेसिस पर शुरू किया गया है। इन बच्चों के बाद आगे भी और बच्चों को ऐसी सुविधा देने का प्रयास रहेगा।

 

छात्रों का कहना है की प्रसाशन ने बहुत अच्छा काम किया है.उनका कहना है की हमारी पूरी फीस माफ़ की गई है,ये योजना उन बच्चो के लिए बहुत अच्छी है जो आर्थिक रूप से शिक्षा ग्रहण नहीं कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *