Thursday , 19 September 2024

भोंडसी जेल में होम सेक्रेटरी की फर्जी कॉल आने से मचा हड़कंप

सोहना, 28 जुलाई(सतीश कुमार राघव): सोहना की भोंडसी जेल एक बार फिर सुर्खियों में है। हालांकि इस बार मोबाइल फोन, सीम कार्ड या फिर गैंगवार की वारदात से नहीं बल्की गृह मंत्रालय भारत सरकार के सेक्रेटरी के फोन से जेल में हड़कंप मच गया। भोंडसी जेल के उप अधीक्षक रामचंद्र ने गुरुग्राम पुलिस को दी लिखित शिकायत मं आऱोप लगाया है कि 16 जुलाई को जेल के लैंडलाइन नंबर पर एक फोन कॉल आया था। फोन करने वाला व्यक्ति ने अपने आप को मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स का अधिकारी बताया।

 

 

कॉलर ने जेल के टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात मुलाजिम को जेल अधीक्षक से बात कराने को कहा। हालांकि उस वक्त जेल अधीक्षक मौजूद नहीं थे तो टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात मुलाजीम ने फोन कॉल जेल उप-अधीक्षक रामचंद्र को ट्रांसफर कर दिया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने होम मिनिस्ट्री का हवाला देते हुए एक मोबाइल नंबर दिया औऱ कहा कि एक व्यक्ति उसके रेफरेंस से इस मोबाइल नंबर से संपर्क करेगा तो उसका काम कर देना है।

 

 

 

जेल उपाधीक्षक ने उस मोबाइल नंबर को ट्रेस करना शुरु किया। इतना ही नहीं जेल प्रबंधन की तरफ से होम मिनिस्ट्री को कॉल भी किया गया, लेकिन होम मिनिस्ट्री ने कॉलर को फेक बताया। ऐसे में जेल प्रबंधन ने भोंडसी थाना पुलिस को एक लिखित शिकायत देकर मामले में जाँच की मांग की है। पुलिस ने जेल उपाधीक्षक की शिकायत पर आईपीसी की धारा 171…419..और 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *