Thursday , 19 September 2024

छात्रा के एडमिशन फॉर्म पर लगा न्यूड फोटो, जाँच में जुटा साइबर सेल

गुरुग्राम, 28 जुलाई(सतीश कुमार राघव): कॉलेज में ऐडमिशन के लिए अगर आप आवेदन फॉर्म साइबर कैफे में जाकर भरते हैं, तो जरा सावधान रहिए। क्योंकि एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ छात्रा द्वारा ऑनलाइन भरे आवेदन को हैक कर उससे छेड़छाड़ की गई। छात्रा ने साइबर कैफे में जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरवाया था। उसका कॉलेज में नंबर भी आ गया, लेकिन जब ऐडमिशन लेने के लिए उसने अपनी आईडी खोली, तो वह यह देखकर हैरान रह गई कि फॉर्म में छात्रा का न्यूड फोटो लगा हुआ था। सिंगल की जगह तलाकशुदा स्टेटस लिखा हुआ था। साथ ही उसका मोबाइल नंबर भी गलत था। छात्रा इस बात से हैरान है कि यह कैसे हुआ। यूनिवर्सिटी ने भी इस फॉर्म को चेक किया, लेकिन किसी ने भी छात्रा को इस बारे में नहीं बताया। छात्रा ने इस मामले की शिकायत साइबर सेल को दी है। जोकि मामले की जांच कर रही है।

बता दें धारूहेड़ा की रहने वाली छात्रा ने जून में अपना ऐडमिशन फॉर्म मानेसर स्थित गवर्नमेंट कॉलेज के लिए भरा था। यह फॉर्म छात्रा ने मानेसर के ही किसी साइबर कैफे से भरा था। ऑनलाइन आवेदन के समय छात्रा पूरे समय वहीं थी। लेकिन 26 जुलाई को जब छात्रा ने दोबारा अपनी आईडी खोलकर चेक की तो उसमें छात्रा का न्यूड फोटो लगा हुआ था और स्टेटस भी चेंज था।

हलाकि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर ,मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस तरह से लड़कियों के प्रोफ़ाइल को हैक करके उसके साथ छेड़छाड़ की जाती है तो आने वाले समय में छात्राएं अपना एडमिशन करवाना बंद कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *