Thursday , 19 September 2024

कारगिल दिवस : भारत विकास परिषद् की ओर से लगाया रक्तदान शिविर

घरौंडा, 26 जुलाई : कारगिल दिवस पर भारत विकास परिषद् की घरौंडा शाखा की ओर से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। सनातन धर्म मंदिर में आयोजित इस रक्तदान शिविर में भाजपा किसान मोर्चा के करनाल अध्यक्ष सतीश राणा ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। करनाल कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज से पहुंची डॉक्टरों की टीम ने 81 यूनिट रक्त एकत्रित किया।

भारत विकास परिषद् के स्वैच्छिक रक्तदान शिविर की शुरूआत मुख्यअतिथि सतीश राणा ने भारत माता की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। रक्तदान शिविर को लेकर युवाओं के साथ-साथ महिलाओं में भी उत्साह देखने को मिला। श्ििवर में 123 लोगों ने रजिस्ट्रैशन करवाया और 81 लोगों ने रक्तदान किया। मुख्यअतिथि सतीश राणा ने रक्तदाताओं को बैच लगाकर रक्तदाताओं को हौंसला बढ़ाया। सतीश राणा ने कहा कि रक्तदान एक महादान है। जिसके द्वारा किसी जरूरतमंद की जिंदगी बचाई जा सकती है। भारत विकास परिषद् एक सराहनीय कार्य कर रहा है। दूसरा कारगिल दिवस पर इस प्रकार के रक्तदान शिविर का महत्व ओर भी ज्यादा बढ़ रहा है।

वहीं कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कहना है कि अस्पताल में गंभीर रूप से घायल मरीज भर्ती होते है। जिनको खून की बहुत ही ज्यादा जरूरत पड़ती है और इस प्रकार के शिविरों में एकत्रित रक्त इन जरूरतमंद मरीजों के काम आता है। ऐसे कैम्प दूसरी संस्थाओं को भी लगाने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *