Friday , 20 September 2024

तनावपूर्ण रही MSG के जजमेंट डे से पहले की रात , पूरी रात सड़कों पर घूमती रही CRPF , SSB और पुलिस की टुकड़ियाँ

पंचकूला – डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह पर लगे यौन शोषण मामले में फ़ैसला आने से ठीक एक रात पहले हरियाणा के पंचकूला समेत हरियाणा-पंजाब की सीमाओं पर माहौल तनावपूर्ण बना रहा । एक तरफ़ जहाँ पुलिस प्रशासन पूरी रात पंचकूला की सड़कों पर यहाँ से वहाँ दौड़ भाग करता दिखा तो वहीं SSB और CRPF की टुकड़ियाँ भी आधी रात को पंचकूला की सड़कों पर फ़्लैग मार्च करती नज़र आई । इस दौरान हालाँकि पुलिस प्रशासन द्वारा डेरा समर्थकों को पंचकूला की सड़कों से हटाने के असफल प्रयास और अपील भी की गई ।

टस से मस नहीं हुए डेरा समर्थक

DGP के दावे के बाद आधी रात को लाव लश्कर के साथ हरियाणा पुलिस आला अधिकारियों के साथ पंचकूला की सड़कों पर निकली तो लगा कि अब डेरा समर्थकों को पंचकूला से बाहर करने का काम पुलिस द्वारा किया जाएगा , मगर जैसे ही पुलिस डेरा समर्थकों के नज़दीक पहुँची तो सभी दावे असफल अपीलों में बदल गये । ख़ुद आला अधिकारी धारा 144 का हवाला देकर डेरा समर्थकों से पंचकूला से हटने की अपील करते नज़र आये मगर एक भी डेरा समर्थक अपनी जगह से नहीं हिला ।
वहीं आधी रात को पंचकूला में CRPF और SSB की और टुकड़ियाँ पहुँची । जिन्होंने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर रात लगभग पंचकूला की सड़कों पर फ़्लैग मार्च कर हालातों का जायज़ा लिया ।
डेरा प्रमुख के फ़ैसले की घड़ी से पहले की यह रात यूँ तो पुलिस , प्रशासन और डेरा समर्थकों के तनावपूर्ण बना रहा मगर देखना अब यही होगा कि क्या बाबा अपने ट्वीट के मुताबिक़ कोर्ट में पेश होते हैं या नहीं और CBI कोर्ट कल क्या फ़ैसला सुनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *