Thursday , 19 September 2024

ग्रामीणों ने नशा बंधी के लिए शुरू की मुहीम

सिरसा, 9 जुलाई(विजय कुमार): सिरसा के गांव शेरपुरा की ग्राम पंचायत ने नशे के खात्मे के लिए एक नई पहल की है। ग्राम पंचायत ने नशे के सौदागरों की सूचना देने वाले व्यक्ति को पंचायत द्वारा 11 हजार रुपये की राशि देकर सम्मानित किए जाने का एलान किया है। इसके साथ ही नशा बेचने वाले और नशा करने वाले व्यक्ति का सामाजिक बहिष्कार भी किया जायेगा। नशे के खिलाफ ग्राम पंचायत द्वारा चलाई गई इस मुहीम का पुलिस ने भी स्वागत किया।

ग्रामीणों ने बताया कि शेरपुरा ग्रामीणों कि ओर से नशा तस्करों को सातदिनों का अल्टीमेटम दिया गया था जोकि रविवार को समाप्त हो गया। ग्रामीणों ने गांव में नशा ना करने का प्रण भी लिया। समस्त ग्रामवासियों व अनेक सामाजिक संगठनों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में युवाओं को नशे के दल-दल में धकेलने वालों के खिलाफ अब कठोर कार्यवाही व सामाजिक बहिष्कार का फैसला सर्वसहमति से लिया गया। पंचायत ने ऐलान किया कि जो नशा बेचने वालों की सूचना देगा, उसे ग्यारह हजार रुपये ईनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

 

वहीं थाना प्रभारी कँवर सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायत ने अच्छी मुहीम शुरू की है। जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भी नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान शुरू किया हुआ है। उन्होंने सिरसा जिले के दूसरे गाँवो से भी नशे के खिलाफ अभियान शुरू करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *