Wednesday , 18 September 2024

चालान काटने में धांधली करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी निलंबित

पलवल, 5 जुलाई(सौरभ वर्मा): पलवल ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा चालान काटने में धांधली करने और वाहन चालक की चालान कॉपी पर 1000 रुपये दर्शाकर चालक से 1000 रूपये वसूलने लेकिन पुलिस की रिकार्ड कॉपी पर मात्र 100 रुपए दर्शाने , और चालान कापीयों पर ओवर राईटिंग करने के आरोप में जिला पुलिस ने जांच के बाद चार पुलिसकर्मीयों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज उनको निलंबित कर दिया है।

 

पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने इस धांधली की जांच डीएसपी हेडक्वाटर से कराई। जांच में पाया गया कि इएचसी दीन दयाल द्वारा किए गए चालानों में 396 पर ओवर राईटिंग पाई गई, जबकि इएएसआई रणवीर की 132, ईएसआई नवल की 119 व ईएचसी मौहम्मद राशित की 38 कॉपियों पर ओवर राइटिंग पाई गई है। शिकायत के साथ लगाई चालान की कॉपि चालान बुक नंबर 1654 के चालान नंबर 78 में 1000 रुपये है और ऑफिस कॉपी पर 100 रुपये, चालान नंबर 81 पर 1000 को 100 रुपये, 82 नंबर में 500 रुपये को 100 रुपये किया हुआ है। जिसके चलते जांच के बाद कैंप थाना पुलिस ने चारों पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

शिकायतकर्ता विकास कुमार ने मांग की है कि यदि वर्ष 2005 से अब तक की कॉपियां चैक की जाएं तो एक बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। विकास कुमार ने कहा कि उनके परिचित का जब चालान पुलिस ने काटा तो उनको शक हुआ कि पुलिसकर्मीयों ने गडबड की है। जिसके बाद उन्होने आरटीआई लगाकर चालान की कापीयां हासिल की। जिसे ओवरराइटिंग का सबूत मिला। इस घोटाले की शिकायत उन्होंने सबूत के साथ पुलिस कप्तान से की।

सूबतों व रिकार्ड को कब्जे में लेने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिल्हाल इस मामले में सबूतों को एकत्रित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *