Thursday , 19 September 2024

डॉ. अगमकर की आत्महत्या मामले में प्रोफेसर्स कर रहे निष्पक्ष जाँच की मांग

सिरसा, 5 जुलाई(सुरेंद्र सैनी):चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के एग्जाम कंट्रोलर डॉ प्रवीण अगमकर की आत्महत्या मामले में निष्पक्ष जाँच की मांग  को लेकर आज विश्वविद्यालय के शिक्षक, गैरशिक्षक और छात्र धरने पर बैठ गए है। सभी ने विश्वविद्यालय में अपना काम छोड़कर धरने में हिंसा लिया। प्रोफेसर की आत्महत्या के मामले में निष्पक्ष जाँच को लेकर किया जा रहे इस धरने को इनसो ने भी अपना समर्थन दिया। विश्विद्यालय के प्रोफेसर ने मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए साथ ही जब तक जाँच चले तब तक विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर को उनके पद से हटाया जाये।
प्रोफेसर आर.एस. दलाल ने बताया कि आज सभी लोग धरने पर बैठे है। उनकी मांग है कि इस मामले में स्वतंत्र एजेंसी से निष्पक्ष जाँच करवाई जाये, साथ ही इस मामले में हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए और जब तक जाँच चले तब तक वाईस चांसलर को यहाँ से भेज दिया जाना चाहिए।
वहीं प्रोफेसर एस.के. गहलावत ने बताया कि  विश्वविद्यालय के 15 प्रोफेसर ने इस घटना के बाद से उनको मिले अतिरिक्त कार्यभार से इस्तीफा दे दिया है। सभी ने अपना इस्तीफा विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के माध्यम से राजयपाल को भेजा है।
इनके धरने को समर्थन देने के लिए इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल भी पहुंचे। उन्होंने कहा की इस मामले में पुलिस हत्या का मामला दर्ज करे.साथ ही इस पुरे मामले की जाँच किसी सिटिंग जज से करवाई जाये। उन्होंने कहा की हम चाहते है की पीड़ित परिवार को न्याय मिले और न्याय  की मांग को लेकर हम प्रदेशभर के विश्विद्यालय को बंद भी करवा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *