Friday , 20 September 2024

झाड़सा बांध पर अतिक्रमण हटाने पहुँचा एमसीजी का दस्ता

गुरुग्राम, 3 जुलाई(सतीश कुमार राघव): साइबरसिटी गुरुग्राम के झाड़सा बांध पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए मंगलवार को एमसीजी की टीम भारी पुलिस बल के साथ पहुंची। आपको बता दे,अवैध कब्जे को छुड़ाने के लए पहले भी यहाँ कार्रवाई की कोशिश की गई थी, लेकिन लोगों के विरोध की वजह से एमसीजी की टीम को बैरंग लौटना पड़ा।  बता दें कि गुरुग्राम झाड़सा बांध के अतिक्रमणकारियों के ऊपर ये गाज गिरी है।  सर्वे रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि एक नामी अस्पताल ने भी बांध की दो हजार गज जमीन पर कब्जा कर रखा है।
जानकारी के अनुसार वर्षों पहले शहर को बाढ़ से बचाने के लिए कई बांध बनाए गए थे। इनमें से एक झाड़सा बांध है। झाड़सा बांध सहित अधिकतर बांध अतिक्रमण के शिकार हो चुके हैं। न केवल आम लोगों ने बल्कि हुडा ने भी अतिक्रमण से लेकर कब्जा तक कर रखा है। झाड़सा बांध की दो हजार गज जमीन पर एक नामी अस्पताल ने कब्जा कर रखा है। अब जाकर वन विभाग की नींद खुली तो सर्वे करवाया कि कितनी जमीन पर कब्जा या अतिक्रमण है। इस बारे में कुछ दिनों पहले सर्वे कराया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक बांध की कई हजार गज जमीन पर अतिक्रमण से लेकर कब्जा है।
पटेल नगर इलाके में बांध के ऊपर सबसे अधिक कब्जा है। कुछ जगह पर तो बांध का नामोनिशान नहीं। लोगों ने बांध की जमीन को अपने परिसर में मिला लिया। हालाकि मंगलवार को भी एमसीजी की टीम  पूरा कब्जा नहीं छुड़ा पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *