Friday , 20 September 2024

बिजली कर्मी कर रहे बिजली उपकरण की मांग

पलवल, 2 जुलाई(सौरभ वर्मा): हरियाणा स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के तत्वाधान में हरियाणा कर्मचारी महासंघ और अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी परिसंघ पलवल जिला इकाई द्वारा मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर हरियाणा स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के सर्कल सेक्रेटरी बलवीर सिहं भी मौजूद रहे।
हरियाणा स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के सर्कल सेक्रेटरी बलवीर सिहं ने बताया कि बिजली विभाग में कर्मचारियों के लिए बिजली उपकरण नहीं है। जिसके चलते कर्मचारी कई बार हादसों का शिकार हो जाते है। उन्होंने बताया कि कार्य करने के दौरान कर्मचारियों की मौत पर बिजली कर्मचारियों को दोषी ठहराकर उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाती है। उन्होंने कहा कि यदि कर्मचारियों के पास बिजली के उपकरण जिनमें हाथों के ग्लव्स,प्लास,पेचकस,बेल्ट आदि उपकरण हो तो दुर्घटनाओं में कमी आ सकती है।
हेडक्वाटर पर बैठे अधिकारियों व जिला मुख्यालय पर बैठे अधिकारीगण की आपसी मिलीभगत के चलते कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यूनियन के कर्मचारी जब अधिकारियों से वार्ता करते है तो उनके खिलाफ ही कानूनी कार्यवाही कर दी जाती है। कर्मचारियों को बिजली उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *