Thursday , 19 September 2024

कैटल फ्री दावें पर भारी पड़ा सांड, 5 युवाओं की मौत दो घायल

फतेहाबाद/टोहाना,01 जून (नवल सिंह)। रतिया रोड स्थित मारुति एजेंसी के नजदीक एक वरना कार के आगे आवारा सांड आगे आने से कार का संतुलन बिगडऩे से बडा हादसा हो गया जिससे गाड़ी पेड़ से टकराने के बाद चारदीवारी पर चढ़ गई। हादसे में कार सवार 7 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। घायल को ईलाज के लिए नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिक्तिसको ने पंाच को मृत घोषित कर दिया तथा चालक व एक नागरिक अस्पताल में व एक निजी अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती। इस दौरान सदर पुलिस और शहर पुलिस के कर्मियों ने गांव के ग्रामीणों और गो रक्षा दल के सदस्यो की मदद से शवो को गाड़ी से बाहर निकाला तथा पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचा दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मृतक सभी युवा है। फतेहाबाद/टोहाना,01 जून (नवल सिंह)। रतिया रोड स्थित मारुति एजेंसी के नजदीक एक वरना कार के आगे आवारा सांड आगे आने से कार का संतुलन बिगडऩे से बडा हादसा हो गया जिससे गाड़ी पेड़ से टकराने के बाद चारदीवारी पर चढ़ गई। हादसे में कार सवार 7 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। घायल को ईलाज के लिए नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिक्तिसको ने पंाच को मृत घोषित कर दिया तथा चालक व एक नागरिक अस्पताल में व एक निजी अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती। इस दौरान सदर पुलिस और शहर पुलिस के कर्मियों ने गांव के ग्रामीणों और गो रक्षा दल के सदस्यो की मदद से शवो को गाड़ी से बाहर निकाला तथा पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचा दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मृतक सभी युवा है।

 

वही यह भी गौर करने लायक बात है कि जिला फतेहाबाद को कैटल फ्री घोषित किया हुआ है वही इस हादसे ने इस पर सवाल खडे कर दिए है वही इस हादसें के बाद भी सुबह तक यहां पर आवारा पशुओं का जमघट देखा जा सकता था। कार की रफतार की बात जहां देखने में आ रही है वही आवारा सांड का यू सड़क पर आ जाना भी कैटल फ्री अभ्भियान पर सवाल खडे करता है। इससे पहले भी साड़ की वजह से जान-माल के नुकसान के मामले सामने आ चुके है। पर यह हादसा उस समय हुआ है जब जिले को कैटल फ्री कहते हुए जोर-शोर से प्रचार किया जा रहा है।

 

ग्रामीण सुरेश व लीलाराम ने बताया कि सभी साथी फिल्म देखने के बाद रात्रि के समय घर वापिस जा रहे थे कि अचानक आवारा पशु आगे आने से यह हादसा हो गया जिसके चलते गाडी का संतुलन बिगड गया और कार दीवार पर चढ गई। जिसमें 5 लोगो की मौत हो गई तथा 2 अन्य घायल है जिन्हे रैफर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *