Wednesday , 18 September 2024

जिला उपयुक्त ने प्रेसवर्ता में सरकार के कार्यों का किया बखान

गुरुग्राम, 28 जून(सतीश राघव): साइबरसिटी गुरुग्राम की समस्याएं और उसके सामाधान के लिए उठाए गए सराकरी कदम को लेकर गुरुग्राम के जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया और पत्रकारों के समक्ष खट्टर सरकार द्वारा चार साल के कार्यकाल में की गई घोषणाओं का बखान किया। इस दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, जलभराव और अवैध निर्माण को लेकर सराकार की पॉलिसी का एक बार फिर डीसी ने गुणगान किया। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि इन योजनाओं को पूरा कब किया जाएगा इस सवाल पर जिला उपायुक्त गोल मोल जवाब देते नजर आए।

गुरुग्राम में ग्रेटर गुरुग्राम बनाने की योजना पर बात करते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि पूरे हरियाणा में पांच नए शहर बसाने की योजना है जिसमें ग्रेटर गुरुग्राम के लिए केएमपी यानी कुंडली मानेसर पलवल इलाके की पच्चास हजार हेक्टेयर जमीन शामिल है।

 

गुरुग्राम की मेजर समस्या जल भराव को लेकर जिला उपायुक्त ने कहा कि इस बार पंप मोबाइल वैन की व्यव्स्था की गई है। जिसके सहारे शहर में जलभराव से निपटा जाएगा। गुरुग्राम के 30 स्थानों का चयन किया गया है जहां जलभराव की समस्या रहती है। डीसी ने गुरुग्राम में सीटी बस सर्विस को और मजबूत करने के लिए 15 अगस्त से 200 सिटी बसे चलाने की योजना के बारे में बताया। जिला उपायुक्त ने प्रेस वार्ता के दौरान कई योजनाओं की बात की जिसमें खेड़की दौला में बस स्टेंड बनाने समेत कई मुद्दों पर बात की गई।

 

अब देखना यह होगा कि शहर की समस्याओं को दूर करने के लिए यह योजनाएं कब तक फलीभूत होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *