Friday , 20 September 2024

सरकार छीन रही रेहड़ी फड़ी वालों की रोजी रोटी : बलवान दौलतपुरिया

फतेहाबाद, 22 जून(जितेंद्र मोंगा): फतेहाबाद में 24 जून को प्रस्तावित मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राहगीरी कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने शहर में विभिन्न जगहों पर लगने वाली सब्जी की रेहड़ियों और फड़ी लगाकर अपना सामान बेचने वाले छोटे दुकानदारों को उनकी जगह से हटवाते हुए जगह को खाली करवा लिया है। 22 जून की रात से ही सभी रेहड़ियों और फड़ी वालों को जगह से हटवाते हुए जिला प्रशासन ने 24 जून तक फड़ी व रेहड़ियों नहीं लगाने के निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले जिला प्रशासन की ओर से रेहड़ी वालों और फड़ी वालों को अपना काम करने से रोकने की कार्रवाई पर फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया ने कड़ा एतराज जताया है।

विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया ने कहा कि सीएम मनोहर लाल जनता की भलाई और विकास के लिए कार्य करने की बजाय रोड शो राहगीरी और गीता जयंती जैसे कार्यक्रम आयोजित करके समय की बर्बादी कर रहे हैं। इनेलो विधायक बलवान सिंह ने कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री लोगों को रोजगार मुहैया करवाने की बात करते हैं लेकिन दूसरी तरफ फतेहाबाद में अपने कार्यक्रम के लिए गरीब लोगों का रोजगार ठप करके गरीब दुकानदारों का रोजगार छीन रहे हैं। विधायक बलवान सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री सद्बुद्धि लें और जिला प्रशासन को तुरंत निर्देश जारी करें कि इस तरह राहगीरी के कार्यक्रमों के लिए लोगों को रोजगार से वंचित ना करें और फतेहाबाद में गरीब लोगों को उनका रोजगार चलाने दें।

 

बता दें कि फतेहाबाद में 24 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल राहगीरी के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।इसी कार्यक्रम के चलते जिला प्रशासन ने फतेहाबाद शहर में पपीहा पार्क और अन्य जगहों के आसपास सब्जी, फल आदि सामान बेचने के लिए लगने वाली रेहड़ियों और फड़ी वालों को हटवाते हुए जगह को खाली करवा लिया है। जिला प्रशासन ने अपनी यह कार्रवाई 22 जून की रात से ही शुरू की हुई है और 24 जून तक रेडी वालों और फड़ी वालों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि इस दौरान वह ना तो रेहडी लगाएं और ना ही फड़ी आदि लगाकर जगह रोकें। वहीं फतेहाबाद के विधायक दोबारा रेहडी वालों और फड़ी वालों के पक्ष में आवाज उठाने के बाद अब देखना होगा कि जिला प्रशासन या सरकार क्या सोचती है और करती है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *