Friday , 20 September 2024

शनि मंदिर पर हुई राजनीति, भड़के श्रद्धालु, तोडा मंदिर पर लगा ताला

यमुनानगर, 21 जून (वीणा अरोड़ा): यमुनानगर के हुडडा सेक्टर-17 के समीप बना शनि मंदिर राजनीति का शिकार बनता जा रहा है लेकिन आज लोगों ने राजनीति से उपर उठकर मंदिर पर लगा ताला पुलिस की मौजूदगी में ही तोड दिया। हालांकि पुलिस ने मौके से ही आधा दर्जन से अधिक महिलाओं और पुरूषों को हिरास्त में लिया है। बता दे कि मंदिर में लडकी से छेडछाड के मामले को लेकर दो पक्षों ने मंदिर पर ही राजनीति शुरू कर दी थी और पुलिस ने मंदिर पर ताला जड़ दिया था।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले इसी शनि मंदिर के मैनेजर पर एक लडकी से छेडछाड का आरोप लगा था जिस पर गुस्साए लोगों ने उस मैनेजर को पीट पीट कर नंगा कर दिया और बाद में उसका मुंह काला कर उसे पुलिस चैकी तक ले गए थे। इस घटना के बाद से ही मंदिर पर ही राजनीति शुरू हुई और मंदिर पर ताला लटका दिया गया।

बता दें , इस शनि मंदिर की बहुत मान्यता है और लोग दूर दूर से चलकर इस मंदिर में आते है। शनिवार को भारी भरकम चढ़ावा भी इस मंदिर में चढ़ता है यही कारण है कि मंदिर पर राजनीति हो रही थी और मंदिर पर कुछ लोग अपना अपना दावा पेश करते आ रहे थे। हैरानी तो इस बात की है कि जब मंदिर की जमीन किसी ने दान में दे दी तो उस पर अधिकार कैसा और वहीं जिसने मंदिर बनाया वो भी अपना दावा कैसे पेश कर सकता है। माना जाए तो यह दो लोग ऐसे थे जोकि मंदिर को अपनी जगीर मान रहे है। मंदिर के इस विवाद को लेकर प्रशासन ने ताला भी लगा दिया था और कुछ दिन पहले ही मंदिर की चाबी एक पक्ष को दे दी थी। इसी मामले को लेकर आज एक पक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई लेकिन जब भगवान पर राजनीति की बात आई तो वहां मौजूद महिलाओं ने मंदिर के ताले को तोडने का प्रयास किया। लेकिन इस बीच मौके पर पुलिस पहुंच गई और महिलाओं को वहां से तीतर बीतर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *