Friday , 20 September 2024

दुकानों के बाहर अतिक्रमण करने वाले दुकनदारों पर लगेगा जुर्माना

20 जून(सुरेंद्र सैनी): ​सिरसा ​शहर ​को संवारने के लिए उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने पहल की और पुलिस अधीक्षक एवं ​प्रशासनिक ​अधिकारियों ​को साथ लेकर प्रशासन की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ हल्ला बोल अभियान छेड़ा जाएगा। खास बात यह है कि अतिक्रमण से बाज न आने वाले दुकानदारों को तीन अवसर दिए जाएंगे। तीन मौके के बाद भी अगर वह नहीं सुधरे तो पहले 25 हजार रूपए, उसके बाद 50 हजार रूपए जुर्माना किया जाएगा और फिर भी नहीं सुधरे तो दुकान को सील कर दिया जाएगा।

 

 

इस बात की जानकारी उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने सिरसा में विश्राम गृह में पत्रकारवार्ता के दौरान दी। उपायुक्त ने कहा कि शहर के मुख्य बाजारों में यातायात जाम की स्थिति को देखते हुए सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

 

 

 

उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि शहर के बाजारों में दुकानदारों की ओर से थड़े बनाकर किए गए अतिक्रमण पर जल्द ही पीला पंजा चलाया जाएगा। दुकानों के आगे रखे जनरेटर, रेहडिय़ों एवं पऊड़ी वालों को भी हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि तमाम अधिकारियों एवं शहर के व्यापारिक एसोसिएशन संग मंथन कर शहर को सुंदर बनाने के लिए एक खास योजना तैयार की गई है। यातायात व्यवस्था सुचारू करने एवं अतिक्रमण हटाने के लिए धारा 144 भी लागू की जाएगी। उन्होंने बताया कि शहर में रेहड़ी एवं पऊेरी वालों को उचित स्थान मुहैया करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *