Thursday , 19 September 2024

गंदा नाला बना शहरवासियों की परेशानी का सबब, अधिकारियों ने उठाया कदम

सोनीपत, 20 जून(संजीव): सोनीपत शहर के बीचोबीच गुजरते गंदे नाले की गंदगी से एक और पूरा शहर परेशान है। वहीं दूसरी ओर जल्द ही बरसाती मौसम भी शुरू होने वाला है। गंदगी से लबालब भरे इस गंदे नाले से शहरवासी पहले ही काफी परेशान और अब बरसातें शुरू होने वाली है जिसे लेकर शहरवासियों की चिंता बढ़ गई है और वह प्रशासन से इस गंदे नाले की सफाई की गुहार लगा रहे हैं कि बरसात शुरू होने से पहले इसे साफ़ करवाया जाए ताकि बरसात में इसकी गंदगी ज्यादा न फैले।

 

 

 

शहर की साफ़ सफाई के बारे में जब अधिकारीयों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस बार गंदे नाले की सफाई दो विभागों द्वारा संयुक्त रूप से करवाई जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र की सफाई का जिम्मा सिचाई विभाग, जबकि शहरी क्षेत्र की सफाई का जिम्मा नगर निगम विभाग को सौंपा गया है। अधिकारियों के अनुसार गंदे नाले की सफाई के टेंडर लगाकर सफाई कार्य शुरू करवा दिया गया है और बरसात शुरू होने से पहले सफाई करवा दी जायगी। बरसाती मौसम में शहरवासियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

 

 

सिचाई विभाग एक एससी डॉ एसएस रावत ने बताया कि ड्रेन नंबर 8 का ग्रामीण क्षेत्र का हिस्सा जोकि समालखा से शुरू होकर जाहरी गांव तक आता है उसकी सफाई का जिम्मा सिचाई विभाग का है। सिचाई विभाग ने इसके टेंडर लगवाकर इसकी सफाई का कार्य शुरू करवा दिया है और लगभग 30 जून तक इसकी सफाई कार्य समाप्त कर लिया जायगा। उन्होंने बताया कि इसमें 40 लाख रूपये की कुल लागत आएगी।

 

 

 

नगर निगम के कमिश्नर डॉ सुशिल मालिक ने बताया कि 0 बुर्जी से लेकर 6900 बुर्जी तक की सीमा नगर निगम के अंतरगर्त आती है। जिसका टेंडर लगाकर सफाई कार्य शुरू करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग की जेसीबी और अधिकतर कर्मचारीओ को सफाई के लिए लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में इसका कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *