Friday , 20 September 2024

गुरुग्राम के इस्लामपुर गांव का नाम बदलने की ग्रामीणों ने की मांग

गुरुग्राम, 20 जून(सतीश सचदेवा) : गुरुग्राम के इस्लामपुर गांव के नाम को बदलने के लिए ग्रामीणों ने आज जिला उपायुक्त से मुलाकात कर गांव के नाम को बदलकर हसलापुर करने की मांग की है।

 

 

गांव वालों का कहना है कि उनके गांव में कोई भी इस्लामिक संस्था या फिर कोई भी मुसलिम समुदाय का व्यक्ति नहीं है और न ही गांव के अंदर कोई मस्जिद है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव का नाम इस्लामिक होने के चलते उन्हें काफी परेशानियां आती हैं। जिसके कारण ग्रामीण गांव का नाम बदलने की प्रशासन से मांग कर रहे हैं। जबकि गांव का पहले नाम हसलापुर था जिसे बाद में बदल कर इस्लामपुर है कर दिया गया। इसी संबंध में ग्रामीण जिला उपायुक्त से मुलाकात और उन्हें इस बात से अवगत कराया।

 

 

लोगों ने इस मांग को लेकर जिला उपायुक्त को एक ज्ञापन भी दिया है। जिसमें गांव का नाम बदलकर हसलापुर किए जाने की मांग की है। गांव का नाम बदलने की मांग गांव के मौजिज लोगों ने की है। लोगों का कहना है कि गाँव के नाम की वजह से उन्हें काफी दिक्कतें आती हैं। जब किसी दूसरे राज्य या फिर प्राइवेट सेक्टर में जॉब के लिए जाते है तो वहां भी इस गांव के नाम पर काफी तर्क वितरक करना पड़ता है। जिला उपायुक्त के माध्यम से ग्रामीणों ने सीएम के नाम भी एक पत्र भेजा है। फिलहाल जिला उपायु्क्त ने इस पूरे मामले पर ग्रामीणों की बात सुनकर उन्हे आश्वासन दिया है कि इस पर सरकार के सामने उनकी बात को रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *