Friday , 20 September 2024

दक्षिण मुंबई फोर्ट एरिया की इमारत में लगी भयंकर आग, दमकल की 16 गाड़ियां पहुंची आग बुझाने

मुंबई, 9 जून। दक्षिण मुंबई के फोर्ट एरिया में शनिवार तड़के एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग की 16 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची। खबरों के मुताबिक आग बुझाने में 2 दमकल कर्मचारी भी जख्मी हो गए हैं। बीते एक हफ्ते में दक्षिणी मुंबई में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है।

जानकारी के मुताबिक आग कोठारी मेंशन नाम की छह मंजिला इमारत में लगी। आग से बिल्डिंग का आधा हिस्सा ढह गया। गनीमत ये रही कि जिस समय आग लगी, उस समय इमारत खाली थी। इसके चलते कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई। आग पटेल चैंबर्स के अंदर लगी।

आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। आग और न फैले, इसके लिए दमकल विभाग के कर्मचारी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। रोड पर यातायात को कुछ देर के लिए रोक दिया गया है। बताया जा रहा कि बीएमसी ने इस इमारत को पहले ही खतरनाक घोषित कर दिया था।

इससे पहले बीते शुक्रवार को ही दक्षिण मुंबई में मौजूद आयकर विभाग के सिंधिया हाउस में भीषण आग लग गई थी। आयकर विभाग के इसी दफ्तर में नीरव मोदी जैसे कई आर्थिक अपराधियों से जुड़े कानूनी दस्तावेज रखे थे। साथ ही कर चोरी से जुड़े कई मामलों की फाइलें भी यहीं जमा थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *