Thursday , 19 September 2024

अवैध रूप से शहर के अंदर चल रही डायरी फार्म पर टुटा प्रशासन का कहर

यमुनानगर, 7 जून। यमुनानगर में सरकारे तो बदली लेकिन किसी ने भी शहर से पशुओं की डेरी फार्म को बाहर निकालने का प्रयास नही किया। हालाकि यह डेरिया रिहायशी इलाके में चल रही थी, लेकिन इस बीच आज जब प्रशासन ने सख्ती दिखाई तो कई डेयरी मालिक ताला लगाकर मौके से फरार हो गए और ऐसे में प्रशासन ने पुलिस की मदद से ताले तोडकर पशुओं को ट्रकों में भर भर कर इन्हें जब्त कर लिया।
शहर में जगह जगह लगे गोबर के ढेर और नालियों से भरी गंदगी को लेकर प्रशासन कई बार डेयरी संचालको को चेतावनी दे चूका है। हालाकि 15 साल पहले डेयरी फार्म को शहर से बाहर जगह दी गई थी, लेकिन आज तक न तो प्रशासन जागा और न ही डेयरी मालिक इन डेयरियों को शहर से बाहर ले गए। आलम यह हो गया कि डेयरी फार्म के बाहर हर समय गंदगी के लगे रहते थे और कोई भी इन पर सख्ती नही कर रहा था। सरकार ने जो जगह डायरी फार्म को दी वहां कोई पुख्ता बंदोबस्त न होने के चलते ये लोग वहां नहीं गए और दूसरा वो जगह शहर से बहार भी थी।  ऐसे में डेयरी संचालक अपनी मनमर्जी करते रहे पर आज जब प्रशासन ने सख्ती की तो डेयरी संचालक अपनी अपनी डेयरियों को ताला लगाकर फरार हो गए
प्रशासन द्वारा चली गई कार्यवाही के दौरान आज सभी डेयरी संचालको में हडकंप मच गया और डेयरी संचालक स्वयं निगम के आगे सिरेंडर करते हुए नजर आए हालाकि कई जगह प्रशासने ने आज शाम तक का समय निगम से लिया है और ऐसे में निगम के अधिकारियेां ने साफ कह दिया कि नोटिस के बाद इन लोगों ने मीटिंग्स भी की थी लेकिन यह लोग मनमर्जी पर उतारू रहे और अब इन लोगों को जुर्माना भी देना होगा और यहाँ  से पशु भी बाहर लेकर जाएंगे जबकि शहर से डेयरिया बाहर नही जाती तब तक  यह अभियान भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *