Friday , 20 September 2024

कांग्रेस ने बादल से अपने एजेंडे की मांगें मंजूर कराने की मांग रखी

चंडीगढ,6जून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गुरूवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मिलने चंडीगढ आने से पहले सियासत गर्मा गई। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड ने बुधवार को यहां कहा कि बादल को इस बात के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद देना चाहिए। राहुल के मजबूर करने से ही सरकार उनसे मिलने आ रही है।

 

जाखड ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राहुल अगर दवाब नहीं बनाते तो अमित शाह अपने गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं से मिलने के लिए दौरे नहीं करते। उन्होंने कहा कि बादल को इसके लिए राहुल गांधी को आभार पत्र भेजना चाहिए।

 

उन्होंने यह भी कहा कि जब सरकार चल कर बादल के घर आ रही है तो उन्हें इस मौके का पूरा लाभ लेना चाहिए और अपने एजेंडे की मांगें मंजूर करवा लेना चाहिए। इस मौके पर बादल शाह के समक्ष डीजल-पेट्रोल की महंगाई का मुद्दा उठाएं। पंजाब के हितों की रक्षा के लिए एसवाईएल कैनाल का मुद्दा भी उठाएं। डनहोंने कहा कि इस मुद्दे को भाजपा ने ही गरमाया जबकि केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री पद पर रहते हुए उमा भारती ने 15 दिन में समाधान कराने की बात कही। जाखड ने पूछा कि क्या बादल इस मामले में अमित शाह से जवाब लेंगे।

 

 

जाखड ने कहा कि बादल अमित शाह से पोस्ट मैट्कि स्काॅलरशिप के 1617 करोड रूपए पंजाब को तुरन्त दिलाने की बाम भी करें। उन्होंने कहा कि चंडीगढ पंजाब को सौंपने का मुद्दा भी बादल तब उठाते हैं जबकि सत्ता से बाहर होते है। अब यह मुद्दा भी उठाएं। गुरू नानक की 550 वेीं जयंती के लिए बजट की मांग भी करें। इसके अलावा मेघालय में हो रही हिंसा को रोकने के मुद्दे पर भी बात करें। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र में वायदा तो कोंआॅपरेटिव फेडरेलिज्म का किया गया था लेकिन वहां फ्यूडेलिज्म हावी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *