Friday , 20 September 2024

गुरुग्राम मे नारेडको हरियाणा द्वारा ग्लोबल इंवेस्टमेंट सम्मिट का हुअा आयोजन

गुरुग्राम, 2 जून। गुरुग्राम मे अपना घर खरीदने वाले ग्राहकों और पूरे देश में रियल एस्टेट बिल्डर्स की सभी तरह की समस्याओं का समाधान अब सरकार करेगी। सभी आम शिकायतों के साथ रेरा संबंधित शिकायतों को भी पहल के आधार पर हल किया जाएगा। आम ग्राहकों और बिल्डर्स को ये भरोसा आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिया है।
कैप्टन अभिमन्यु ने पत्रकारों के माध्यम से इस बारे में जानकारी दी कि इसके साथ ही रियल एस्टेट सेक्टर के सभी सम्भावित और लंबित मामलों को भी पहल के आधार पर सुलझाया जाएगा और इस प्रक्रिया में उन्हें विचार-विमर्श की प्रक्रिया में भी शामिल किया जाएगा।
इस दौरान मंत्री जी ने ये जानकारी भी दी कि केंद्र सरकार ने पश्चिमी, पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्र में सलाहकार समितियां स्थापित की हैं जो पूरे देश में सरकारी मशीनरी सहित बिल्डरों, घर खरीदारों के साथ विचार-विमर्श शुरू करेंगी और उनको पेश आने वाली समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सरकार प्रयास कर रही है कि किफायती घरों की डिलीवरी में और देरी न हो और बिल्डर्स और रियल एस्टेट डेवलपर्स को भी नौकरशाही से संबंधित समस्याओं को प्रभावी समाधान प्रदान किए जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *