Thursday , 19 September 2024

प्रदर्शन कर रहे किसानों की गुंडागर्दी आई सामने : देखें वीडियो

2 जून(जितेंद्र मोंगा): किसान आंदोलन के नाम पर शुक्रवार को फतेहाबाद में गुंडागर्दी देखने को मिली। गांव धांगड़ के पास नेशनल हाईवे नंबर-9 के नजदीक किसानों ने धरना दिया हुआ था इतना ही नहीं इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसान गुंडा गर्दी करने से भी पीछे नहीं हटे। प्रदर्शनकारियों ने नेशनल हाईवे नंबर-9 से सामान लेकर शहर की ओर आ रहे साधनों को जबरदस्ती रुकवाकर दूध और सब्जियों को सडक पर ही गिरा दिया। इतना ही उनकी ये गुंडागर्दी यहीं नहीं रुकी प्रदर्शनकारियों ने वाहन चालकों के साथ धक्काशाही और मारपीट भी की। प्रदर्शन के नाम पर ये गुंडागर्दी 2 घंटे तक चलती रही लेकिन प्रशासन ने इस ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा। मीडिया की तरफ से जब इस मामले को खबरों में प्रसारित किया गया तब जाकर प्रशासन जागा और पुलिस की एक टीम धरनास्थल पर पहुंची जिसे देख कर गुंडागर्दी करने वाला दल मौके से हट गया।

बता दें किसान अपनी मांगों को लेकर १जुन से 10 जून तक हड़ताल पर हैं जिसके चलते किसानों ने ये सब किया। फिलहाल पुलिस को गांव धांगड के पास तैनात कर दिया गया है ताकि आंदोलनरत किसान दोबारा से गुगुंडागर्दी ना कर सके।

किसानों की ओर से आंदोलन को लेकर कई दिन पहले चेतावनी दी गई थी, और प्रशासन की ओर से लगातार चाक चौबंद व्यवस्था का दावा भी किया गया था लेकिन फिर भी 2 घंटे तक नेशनल हाईवे पर सरेआम गंडागर्दी होती रही और पुलिस सोती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *