Friday , 20 September 2024

किन्नरों ने बीच सड़क जम कर किया प्रदर्शन

मोहाली 30 मई। मोहाली फेज-7  में किन्नरों का गुस्सा भड़का और उन्होंने बीच सड़क पर जमकर हंगामा किया। किन्नरों का गुस्सा इस कदर फूटा की वो  राह चलती गाड़ियों पर चढ़कर हंगामा करते नजर आये। वहीँ किन्नरों को शांत करने के लिए पुलिस को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी ,किन्नरों का आरोप है कि उन्हें एक वीडियो में लुटेरा बताया जा रहा है जबकि उल्टा मोहाली एयरपोर्ट रोड पर रात के समय उनसे छेड़छाड़ की गयी थी और जब किन्नर ने इसका विरोध कर शोर मचाया तो उल्टा उनकी अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें लुटेरा बताया गया। वहीँ पुलिस ने किन्नरों को शांत कर उन्हें जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया जिसके बाद किन्नरों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।
किन्नरों के अनुसार कुछ दिन पहले मोहाली एयरपोर्ट रोड पर कुछ लड़कों ने उनसे छेड़छाड़ की और जबरन उनकी अश्लील वीडियो बनाई ,लेकिन जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्हें लुटेरा बताकर उनकी वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई।  जबकि कुछ दिन पहले अख़बार में लगी खबर के अनुसार भी उन्हें लुटेरा बताया गया।
वहीँ पुलिस के लिए भी किन्नरों के इस अश्लील प्रदर्शन की स्थिति असमंजस वाली बनी रही और कड़ी मश्कत के बाद उन्होंने किन्नरों के प्रदर्शन को शांत किया। हलांकि इस प्रदर्शन में कई राहगीरों की गाड़ियों को भी नुक्सान पहुंचा। पुलिस के अनुसार उन्होंने किन्नरों की शिकायत लेकर वीडियो अपलोड करने वाले की जांच साइबर सेल को दे दी है जो भी इस मामले में दोषी पाया गया उस पर कार्यवाही होगी।
वहीँ ट्रांसजेंडर वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य काजल मगंलमुखी ने इन किन्नरों को इस इलाके का न बताकर  इनके अश्लील प्रदर्शन करने के सिलसिले को पूरी तरह से गलत बताया। काजल के अनुसार ऐसे लोग उनके डेरो को भी बदनाम करते है। हलांकि काजल के अनुसार यह नकली किन्नर नहीं है और इनकी शिकायत की जांच होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *