Thursday , 19 September 2024

मोदी राज में जनता के साथ हुआ केवल विश्वासघात : किरण चौधरी

चंडीगढ़, 26 मई। मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने केन्द्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने 4 साल तो पूरे कर लिए है। लेकिन सत्ता में आने पूर्व मोदी जी ने जो वादे व सपने इस देश की जनता को दिखाएं थे। वे केवल मात्र विश्वासघात साबित हुए है। मोदी सरकार के 4 साल पूर्ण होने पर मनाएं गए विश्वासघात दिवस के अवसर पर किरण चौधरी ने कहा कि सैद्धांतिक राजनीति की धज्जियां उड़ाती मोदी सरकार का चाल, चरित्र और चेहरा जनता के सामने आ गया है।

 

 

मोदी सरकार पर हमला करते हुए किरण चौधरी ने कहा कि भ्रष्टाचार, कालाधन, पन्द्रह लाख, महंगाई, आतंकवाद, युवाओं को रोजगार, विदेश नीति और विकास जैसे प्रत्येक मुद्दें मात्र जुमलें साबित हुए है। मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि विमुद्रीकरण के नाम पर आम जनता को बैंकों की लाईनों में लगने को मजबूर कर दिया गया जबकि विमुद्रीकरण का असली मकस्द केवल अपनी पार्टी से जुड़ें लोगों एवं चंद पुंजीपत्तियों का काला धन सफेद करना था।

 

 

मोदी सरकार में हुए घोटालों पर बोलते हुए विधायक दल की नेता ने कहा कि जय शाह, पीयूष गोयल, ललित मोदी, नीरव मोदी, विजय माल्या प्रकरण में मोदी-शाह के कारनामें जनता के सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पहली सरकार जो सैनिकों के नाम पर भी राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि एक के बदले दस सिर लाने की बात कहने वाले मोदी राज में शहीदों की संख्या बढ़ी है। हर दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे, यूपीए सरकार के समय मौजूदा समय के मुकाबले अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें डेढ़ गुना तक अधिक थी। यूपीए शासनकाल में अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ी कीमतों के कारण महंगे हुए पट्रोल पर हंगामा करने वाले भाजपाई आज चुप्पी साधे बैठे हैं जबकि भाजपा शासनकाल में कच्चे तेल की कीमते भी कम है फिर भी पट्रोल की कीमतें आए दिन अपने उच्चतम स्तर पर रिकार्ड तोड़ रही है।

 

 

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर केन्द्र सरकार पट्रोल और डीजल की कीमतों पर कंट्रोल रख सकती है तो चुनाव के बाद क्यों नही? किरण चौधरी ने कहा कि भिवानी जैसे छोटे से शहर में सरसों की फसल में मिलावटखोरी का जो प्रकरण सामने आया है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा राज में प्रदेश से लेकर केन्द्र सरकार तक भ्रष्टाचारी की जड़ें कितनी गहरी हो चुकी है। किरण चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश में अविश्वास, भय और हिंसा का माहौल है। किसान, व्यापारी, युवा हर वर्ग भाजपा से परेशान है।

 

 

विधायक दल की नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा की विचारधारा पाखंड और फासीवाद पर टीकी हुई है। इनका लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। मोदी सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़ गए हैं। महिलाओं और बच्चियों पर यौन हिंसा के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार इन्हें रोकने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। मोदी सरकार ने सभी वर्गों के साथ केवल और केवल विश्वासघात के सिवाएं कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सत्ता प्राप्ति से पूर्व मोदी जी ने भरपूर वादों के साथ जनता से जो विश्वास प्राप्त किया था वह मात्र विश्वासघात के रूप में जनता के सामने आया है। उन्होंने कहा कि बिना कानून व लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन किए भाजपा इस देश की लोकतांत्रिक प्रणाली को ध्वस्त कर रही है।

 

 

 

विधायक दल की नेता ने कहा कि जब भी मोदी राज में हुए भष्ट्राचार, घोटाले और अनैतिक कार्य जनता के सामने आते है, तभी ध्यान भटकाने के लिए धर्म, जाति, गाय और गंगा जैसे बेमियादी मुद्दों को आगे लाकर जनता को आपस में लड़ाने का कार्य शुरू कर दिया जाता है। किरण चौधरी ने कहा कि मोदी जी ने 4 साल में कुछ काम किया है तो तो वो है सिर्फ मन की बात। किरण चौधरी ने कहा कि ये सरकार की विफलता का सबूत है कि उसे अपने शासन का प्रत्येक वर्ष पूरा होने पर जनता की कमाई को विज्ञापनों एवं समारोह के नाम पर पानी की तरह क्यों बहाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *