Thursday , 19 September 2024

हरियाणा पुलिस हेडक्वार्टर के सेकण्ड फ्लोर पर लगी भयानक आग

पंचकूला,17 मई : हरियाणा पुलिस मुख्यालय सेक्टर-6 पंचकूला में बीती रात अचानक भयंकर आग लग गई। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। जहाँ आग लगी, उस समय वहां पुलिस का कोई मुलाजिम नहीं था, जिसके चलते आग का पता लगने में कुछेक मिनट लग गये। जब आग की लपटें उठने लगी, तो डियूटी पर तैनात संतरियों ने सेक्टर-5 थाना प्रभारी को सूचना दी। पुलिस ने दमकल विभाग को तुरंत मौके पर बुलाया। दमकल की दो गाडिय़ां तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

मिली जानकारी के अनुसार रात डियूटी पर तैनात एक संतरी को लगभग 11 बजे अचानक डीजीपी ऑफिस की पहली मंजिल से आग की लपटें बाहर आती दिखाई दी। जिसके बाद उसने पुलिस कंट्रोल रुम में, उसके बाद थाना प्रभारी सेक्टर-5 और फिर दमकल विभाग को सूचना दी। पहली मंजिल पर दमकल कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन धुंआ अधिक होने के चलते कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर हरियाणा के एडीजीपी कानून व्यवस्था अकील मोहम्मद, पुलिस कमिश्नर एएस चावला, डीसीपी राजेंद्र कुमार मीणा, पंचकूला के सभी थाना प्रभारी पहुंच गये। लगभग सवा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *