Thursday , 19 September 2024

पंजाब में एक दिन में पांच- पांच किसान कर रहे आत्महत्या: खेहरा

आम आदमी पार्टी नेता सुखपाल सिंह खेहरा ने चंडीगढ़ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा पंजाब का किसान जिसे देश का अन्नदाता कहा जाता था आज कर्ज के बोझ तले दब कर आत्महत्या कर रहा है। खेहरा ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि एक दिन में पांच पांच किसान आत्महत्या कर रहे है और कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों के साथ मजाक कर रहे है ।
खेहरा ने कहा कि वे मांग करते हैं  कि किसानों का पूरा कर्ज सरकार माफ करे नही तो सावर्जनिक तौर पर माफी मांगे। साथ ही इस मसले पर 3 दिन का विधानसभा का एमरजेंसी स्तर बुलाये जिसमे किसानी मसले पर चर्चा हो।
खेहरा ने पंजाब सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में कल तक पंजाब में 423 किसान आत्म हत्या कर चुके है। खेहरा ने पंजाब में किसानी की बिगड़ती हालत के लिये पंजाब सरकार के साथ साथ भारत सरकार को भी जिम्मेवार ठहराया है।
खेहरा ने केंद्र सरकार को घेरते  हुए कहा केंद्र सरकार आज एनपीए हो चुके उद्योगपतियों और कॉरपरेट हॉउसिस का लाखों करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर चुकी है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा केंद्र सरकार कॉरपोरेट और उद्योगिक घरानों को जायदा तवज्जो देती है।
बावजूद इसके पंजाब के किसानों पर सिर्फ एक लाख करोड़ का कर्ज है जिसे केंद्र सरकार एक दिन में माफ कर सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *