Thursday , 19 September 2024

जाब शिक्षा बोर्ड की दसवी की परीक्षा में गुरप्रीत सिंह ने किया टाॅप

8 मई, लुधियाना। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं के नतीजे में लुधियाना के डाबा स्थित श्री हरकृष्ण साहिब पब्लिक सीनियर सकैंडरी स्कूल के गुरप्रीत सिंह ने 98 प्रतिशत अंक हासिल करके अकादमिक में पूरे पंजाब में पहला स्थान हासिल किया है। गुरप्रीत के पिता दविन्द्र सिंह लुधियाना स्थित एक निजी अस्पताल में लैब टेक्नीशियन हैं।

गुरप्रीत ने बताया कि उन्होंने कभी भी पढ़ाई को बोझ नहीं समझा और हमेशा से जो स्कूल में पढ़ाया जाता है, उस पर ध्यान दिया। वह अपने सहपाठियों को भी पढ़ाई को बोझ नहीं समझने की अपील करते हैं। गुरप्रीत फिजिशियन बनना चाहते हैं जिसके लिए वो आगे साइंस की पढ़ाई करंगे।

बेटे की कामयाबी के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। गुरप्रीत के पिता दविंदर सिंह व मां नरिन्दर कौर अपने बेटे की इस कामयाबी पर फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका बेटा दिन-रात पढ़ा करता था, जिसका फल उसे मिल गया है। अब बेटा जो चाहेगा उसे पढ़ाएंगे।

स्कूल की प्रिंसीपल पारस मनि ने कहा कि उनके स्कूल का पहली बार अकादमिक में राज्य में पहला स्थान मिला है जोकि उनके लिए गर्व की बात है। यह स्कूल में बतौर प्रिंसीपल उनका दूसरा साल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *