Thursday , 19 September 2024

बंटवारे से न खुश 67 वर्षीय बुजुर्ग ने की ख़ुदकुशी

एक 67 साल के बुजुर्ग ने परिवारिक सम्पति का सही बंटवारा ना होना के कारण ख़ुदकुशी कर ली। मामला फतेहाबाद के गांव अयालकी का है। जहाँ 67 वर्षीय बुजुर्ग ने जहरीला पर्दार्थ खा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान के आधार पर मृतक के पिता, भाई, भाभी व बच्चों सहित 8 के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।

पुलिस को दी शिकायत में विद्या देवी ने बताया कि उसके ससुर हरिराम के पास गांव में 2 कनाल का प्लाट है। उनके 4 बेटे है। इस प्लाट का बंटवारा करते समय उसके ससुर ने उन्हें उनके हिस्से का पूरा प्लाट नहीं दिया। प्लाट का जो हिस्सा दिया है वहां तक जाने के लिए पूरी गली भी नहीं लगती। इसके चलते उसके पति भूरूराम काफी बार अपने पिता और भाईयों से मिले। लेकिन उन्होंने प्लाट का पूरा हिस्सा और गली देने से साफ मना कर दिया।

इतना ही नहीं प्लाट का हिस्सा मांगने के कारण उसके ससुर हरिराम, देवर ज्ञानीराम, पालाराम, भागाराम, देवरानी लिछमा, उसकी बेटी मंजू, बेटा सोनूू व पालाराम का बेटा कालियां उसके पति को मानसिक रुप से परेशान कर रहे थे। इसके चलते उसके पति भूरूराम ने देवर भागाराम के घर के आगे जहरीली वस्तु का सेवन करके आत्महत्या कर ली। पुलिस ने विद्या देवी की शिकायत पर मामला दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए तलब किया है। पुलिस जांच अधिकारी का कहना है कि जांच के बाद जो भी मामले में दोषी पाया जायेगाउसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *