Friday , 20 September 2024

सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल वाहनों की जाँच पड़ताल

भिवानी जिले  में पिछले दिनों हुए दो हादसों के चलते  जिला पुलिस प्रशासन ने सबक लेते हुए शहर में तीन स्थानों पर स्कूल वाहनों की जांच पड़ताल की। आज सुबह से ही स्कूल बसों में सीसीटीवी व अन्य कई तरह की खामियां मिलने पर आठ बसों के चालान काटे । सिविल लाइन थाना प्रभारी अजीत सिंह, महिला पुलिस थाना प्रभारी डॉ. नान्ही देवी व ट्रैफिक पुलिस एसएचओ प्रेम सिंह ने रोहतक गेट, महम गेट, चिड़ियाघर मोड़ से गुजरने वाली स्कूल बसों की जांच की।
महिला पुलिस थाना प्रभारी डॉ. नान्ही देवी ने बताया कि आज स्कूल वाहनों में नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए स्कूल बसों की जांच की जा रही है।
बता दे कि  जांच के दौरान आठ बसों के अंदर सीसीटीवी कैमरे नहीं मिले। वर्दी पर नेम प्लेट भी गायब थी। एक बस का  परिचालक बिना वर्दी के पाया गया। आठ में से पांच बसों में फार्स्ट एड बॉक्स की सुविधा भी नहीं थी। नियमों पर खरी न उतने वाली आठ बसों के मौके पर ही चालान काटे गए। वेन  व ऑटो में 15 से 20 बच्चे  बैठाया हुआ था। जो कि कानूनन अपराध है। ये हादसों को स्वयं न्यौता दे रहे है।  बच्चों की सुरक्षा सुविधा के लिए स्कूल प्रबंधन तो जिम्मेदार है ही। साथ ही अभिभावकों को भी इस ओर विशेष ध्यान देना चाहिए।समय-समय पर इनसे बात करने के साथ बच्चे से भी सफर को लेकर जानकारी लेते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *