Friday , 20 September 2024

हरियाणा के इस मंत्री ने दिया बापू पर विवादित बयान

चंडीगढ़। अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने जिन्ना को लेकर बयान दिया है। अनिल विज ने कहा कि जिन्ना भारत का दुश्मन था साथ ही महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरु की कमजोरी भी था जिसकी वजह से देश का विभाजन हुआ।
अनिल विज ने कहा कि AMU से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाया जाना बेहद लाज़िमी है क्योंकि उसी ने भारत का विभाजन करवाया था। ऐसे व्यक्ति की हमें शक्ल तक नहीं देखनी चाहिए जब अनिल विज से यह पूछा गया कि जिन्ना ने भी देश की जंगे-आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी तो अनिल विज ने साफ कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना ने ये काम दिल में पाप रखकर किया था।
पाकिस्तान में शहीदे आजम भगत सिंह के पोस्टर लगाए जाने और हिंदुस्तान में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने की तुलना पर अनिल विज ने कहा कि भगत सिंह आजादी के नायक थे और उन्होंने संयुक्त भारत के लिए संघर्ष किया था जबकि मोहम्मद अली जिन्ना ने देश के टुकड़े करवाए थे ऐसे व्यक्ति की भगत सिंह के साथ तुलना करना शहीदों का अपमान है।
बता दे, अलीगढ़ की मुस्लिम युनिवर्स्टी में शहीद भगत सिंह की फोटो के साथ मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगाई हुए है | विज ने इस फोटो को शहीद के साथ में से तुरंत हटवाने की मांग की है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *