Friday , 20 September 2024

हरियाणा में हुई स्कूल बस हादसे का शिकार, तीन बच्चों समेत पांच की मौत

चंडीगढ,30अप्रेल। कुशीनगर स्कूल बस हादसे का दुख अभी दूर नहीं हुआ था कि हरियाणा में सोमवार को स्कूल बस हादसे की शिकार हो गई। इस हादसे में तीन स्कूली बच्चों समेत पांच लोगों की मृत्यु हो गई।

 

स्कूल बस का यह हादसा सोमवार दोपहर बाद करीब दो बजे चरखी-दादरी के पास हुआ। बिगोवा के बीएसवीएन सीनियर सैकण्ड्ी स्कूल की बस को ट्क ने टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन स्कूली बच्चों व बस कण्डक्टर और चालक की मौत हो गई। हादसे में अन्य 14 बच्चे घायल हुए है जिन्हें रोहतक के पीजीआई में दाखिल करवाया गया है। मृतक स्कूली बच्चों में एक कक्षा ग्यारह का छात्र 15 वर्षीय नीतेश कुमार व कक्षा दो का छह वर्षीय छात्र ऋषभ कुमार, एक तीन साल की छात्रा,बस कण्डक्टर पप्पू व बस चालक शामिल है। बस में ज्यादातर बच्चे अकीना व भागेश्वरी गांव के थे। बस बच्चों को स्कूल से लेकर उनके घर छोडने जा रही थी। दुर्घटना मोरवाला गांव के करीब हुई। दो बच्चों व बस कण्डक्टर को दादरी के स्कूल में मृत घोषित किया। बस चालक व तीन वर्षीय छात्रा ने रोहतक के पीजीआई में दम तोडा।

 

दुर्घटना के बाद ट्क चालक ट्क छोडकर भाग गया। पुलिस ने उसके खिलाफ 304ए के तहत मुकदमा दर्ज किया है। हाल में उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में स्कूल बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालीस बच्चों की मृत्यु हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *