Friday , 20 September 2024

फगवाडा संघर्ष में घायल दलित युवक ने दम तोडा, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

चंडीगढ,29अप्रेल। पंजाब के फगवाडा में पिछले 13 अप्रेल को गोल चैक का नाम बदल कर संविधान चैक रखने को लेकर दलितो और गैर दलितों के बीच हुए संघर्ष में घायल दलित युवक यशवन्त बाॅबी ने रविवार तडके दयानन्द मेडिकल काॅलेज अस्पताल में दम तोड दिया। पुलिस सुरक्षा में उसका शव रविवार सुबह फगवाडा लाया गया। उधर ऐहतियात के बतौर दोआबा क्षेत्र में मोबइल व इंटरनेट सेवाएं बन्द कर दी गई है। लुधियाना-जालंधर राजमार्ग जाम कर दिया गया है।

 

करीब 19 वर्षीय यशवन्त उर्फ बाॅबी के शव का पोस्टमार्टम किया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या एक पर स्थित गोल चैक का नाम बदलने के लिए पिछले 13 अप्रेल को जब दलित युवक डाॅ अम्बेडकर के फोटों लगा फ्लैक्स बोर्ड लगाने पहुंचे थे तो गैर दलित संगठन के कार्यकर्ताओं से उनका संघर्ष हो गया था। दलित युवक फ्लैक्स बोर्ड लगाकर गोल चैक का नाम संविधान चैक करना चाहते थे।

 

इस घटना के बाद से ही फगवाडा में तनाव है। गोल चैक का नाम बदलने को लेकर लगातार राजनीति की जा रही है। मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि गोल चैक का नाम संविधान चैक रखने की मंजूरी उन्होंने दे दी है। इस पर फगवाडा के मंेसर अरूण खोसला ने कहा है कि नाम बदलने का अधिकार मात्र नगर निगम को है। इसके बाद मेयर ने सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत पुलिस को की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *