Friday , 20 September 2024

व्यपारियों ने किया ऑनलाइन प्रणाली का विरोध, अनाज मंडी के गेट पर जड़ा ताला

फतेहाबाद में किसानों द्वारा मंडी में गेहूं बेची जाएगी और उसके पैसे सीधे किसानों के खाते में जाएंगे लेकिन इस बात से मंडी व्यपारी खुश नहीं हैं। इसके विरोध में आज फतेहाबाद के व्यापारी लामबंद हुए व्यापारियों की ओर से फतेहाबाद की अनाज मंडी के गेट पर ताला लगा दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। व्यापारियों का कहना है कि सरकार की ओर से ऑनलाइन पेमेंट को लेकर व्यापारियों से 1 वर्ष का समय मांगा गया था, लेकिन सरकार अब अपने वादे से मुकर रही है। व्यापारियों का कहना है कि किसानों के पास उनकी काफी पेमेंट पहले ही बकाया रहती है। लेकिन अगर सरकार किसानों के गेहूं की खरीद की पेमेंट सीधे किसानों के खाते में डाल देगी तो व्यापारियों की पिछली पेमेंट जोकि बकाया है वो किसानों से लेने में उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। व्यापारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला तो व्यापारी सड़क पर आएगा और सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगा।

समाचार लिखे जाने तक व्यापारियों की हड़ताल जारी थी और मंडी के गेट बंद थे गेहूं खरीद पर व्यापारियों की हड़ताल का सीधा असर देखने को मिल रहा है और किसानों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

वंही इस मामले में मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजेंद्र भाटिया ने बताया कि व्यापारियों की डिमांड को सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा और उसके बाद सरकार की ओर से अंतिम फैसला लिया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *